2 groups clash in Sadiyanagar - 10 people nominated

बुलढाना. कर रसीद में नाम बदलने को लेकर हुआ विवाद मारपीट में बदल गया व नगर पालिका के सफाई कर्मचारी ने कर दाता को नगर पालिका परिसर में ही धोबीपछाड़ करने की घटना 14 जनवरी की दोपहर घटी. इस मामले में

बुलढाना. कर रसीद में नाम बदलने को लेकर हुआ विवाद मारपीट में बदल गया व नगर पालिका के सफाई कर्मचारी ने कर दाता को नगर पालिका परिसर में ही धोबीपछाड़ करने की घटना 14 जनवरी की दोपहर घटी. इस मामले में बुधवार को शहर पुलिस थाना में कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुलढाना नगर पालिका में वर्ष 2015 में अन्सार शाह नामक व्यक्ति ने कर रसीद में नाम को बदलने हेतु नियमित रूप से अर्जी प्रस्तुत कर रखी है. प्रस्तुत अर्जी का क्या हुआ इस बारे में अन्सार शाह पिछले 5 वर्षों पूछताछ कर रहे है.

इसी के चलते अर्जदार शाह मंगलवार को नगर पालिका के कर विभाग में गया जहां सफाई कर्मचारी शेख ने उसे काम करने के बदले में रिश्वत की मांग की, पैसों मांग करने पर अर्जदार ने उक्त मामला नगराध्यक्ष पति मो. सज्जाद को बताई. जिस पर पार्षद सज्जाद ने कर्मचारी शेख को बगैर किसी डिमांड के काम किए जाने की बात कही, इस बात का गुस्सा मन में रखकर सफाई कर्मचारी शेख ने अचानक अर्जदार अन्सार पर हमला कर दिया, ऐसी शिकायत अन्सार शाह ने पुलिस को दी. जिसपर आज 15 जनवरी को सफाई कर्मचारी शेख के खिलाफ धारा 324 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सफाई कर्मचारी की शाह के विरोध में शिकायत
उक्त मामले में सफाई कर्मचारी एजाज की शिकायत पर अन्सार शाह के विरोध जाति वाचक गालीगलौच व अन्य की शिकायत दी गई. इस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है.

सफाई कर्मचारी की कर विभाग में ड्युटी क्यों?
बुलढाना नगर पालिका में 14 जनवरी को सफाई कर्मचारी व करदाता के बीच मारपीट की घटना घटी. उक्त मामला कर रसीद को लेकर शुरू हुआ था, करदाता अन्सार शाह का आरोप है की उससे कर्मचारी एजाज ने रिश्वत की मांग कि किंतु विशेष यह की कर विभाग में सफाई कर्मचारी कर क्या रहा था? सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक बीते अनेक महिनों से सफाई कर्मचारी एजाज यह कर विभाग के अधिकारियों के साथ कर विभाग का कार्य कर रहा है. जिसके कारण नगर पालिका प्रशासन के कार्य पर प्रश्न उपस्थित हो रहे हैं.