शेगाव में मेडिकल कालेज की मांग

शेगांव. सरकार ने राज्य के हर जिले में मेडिकल कालेज मंजूर करने का प्रावधान किया हैं. जिसके अनुसार बुलढाना जिले के लिए शेगांव शहर का इसके पूर्व ही चयन किया गया था. किंतु कुछ दिनों से शेगांव के बजाए

शेगांव. सरकार ने राज्य के हर जिले में मेडिकल कालेज मंजूर करने का प्रावधान किया हैं. जिसके अनुसार बुलढाना जिले के लिए शेगांव शहर का इसके पूर्व ही चयन किया गया था. किंतु कुछ दिनों से शेगांव के बजाए बुलडाना में मेडिकल कालेज शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसलिए यह कालेज शेगांव में ही निर्माण हो, ऐसी मांग अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के अध्यक्ष शेखर नागपाल, एड.डांगरा व सचिव शिवकुमार जोशी इन्होंने तहसीलदार डा.सागर भागवत द्वारा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर एक ज्ञापन द्वारा की हैं.

शेगांव में संत गजानन महाराज का समाधि मंदिर होने से जिले में इस शहर का अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान हैं. मेडिकल कालेज के लिए यहां पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं. इसलिए सरकार की समिति ने मेडिकल कालेज के लिए शेगांव का चयन करने की मांग अ.भा.ग्राहक पंचायत ने की हैं. ज्ञापन की प्रतियां स्वास्थ्य मंत्री गिरीश महाजन, विधायक डा.संजय कुटे व संबंधित अधिकारियों को भेजी गई हैं. इसके पूर्व पार्षद दिनेश शिंदे, शैलेश डाबेराव, योगेश पल्हाडे, आशिष गणगणे, शैलेश पटोकार, तुलसीराम कलोरे इनके समेत भारिप बमसं के बलिराम शिरस्कार के शिष्टमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री गिरीश महाजन से मुंबई में मुलाकात कर उक्त मांग की हैं.