प्लास्टिक बंदी मामले में 2 व्यापारियों को जुर्माना

जलगांव जामोद. राज्य में प्लास्टिक बंदी कानून लागू होने के बाद नप के स्वच्छता व स्वास्थ्य अभियंता पल्लवी इंगले, स्वास्थ्य निरीक्षक एस.जे.इंगोले, बिजली अभियंता ज्ञानदेव बुटे, पर्यवेक्षक एन.वी.आमले,

जलगांव जामोद. राज्य में प्लास्टिक बंदी कानून लागू होने के बाद नप के स्वच्छता व स्वास्थ्य अभियंता पल्लवी इंगले, स्वास्थ्य निरीक्षक एस.जे.इंगोले, बिजली अभियंता ज्ञानदेव बुटे, पर्यवेक्षक एन.वी.आमले, जलापूर्ति लिपिक एम.एम.हूक, सफाई जमादार आर.बी.सारसर के दल ने राजेश जनरल स्टोर्स व मनसुखलाल मणिलाल इन 2 किराना दूकानों में छापा मारकर प्लास्टिक के ग्लास, चम्मच, प्लेट आदि सामग्री जब्त कर इन दोनों दूकानदारों से 5-5 हजार का जुर्माना वसूला. इस कार्रवाई से व्यापारियों में खलबली मची.

इसका विरोध करने के लिए सभी व्यापारियों ने दोपहर 4 बजे से अपनी दूकानें बंद रखी. व्यापारी संगठनों ने कहा कि प्लास्टिक बंदी कानून का व्यापारी समर्थन करते हैं किंतु इस कानून के तहत प्लास्टिक की कौनसी चीजों पर बंदी की गई हैं. इसके बारे में नप की ओर से कोई भी सूचना नहीं देते हुए अचानक कार्रवाई की जा रही है. कार्रवाई के विरोध में केवल गुरुवार को ही बंद रखा गया था. शुक्रवार से बाजार फिर से शुरू हुआ.