गाद निकालने के कारण बढ़ा जलभंडार : काकडे

मेहकर.भारतीय जैन संघटना के सुजलाम सुफलाम उपक्रम के अंतर्गत जिले भर में गाद निकालों मुहिम युद्धस्तर पर चलाई गई. इसी अभियान के अंतर्गत हिवरा आश्रम के कोराडी बांध का गाद निकाला गया जिससे जलभंडार

मेहकर. भारतीय जैन संघटना के सुजलाम सुफलाम उपक्रम के अंतर्गत जिले भर में गाद निकालों मुहिम युद्धस्तर पर चलाई गई. इसी अभियान के अंतर्गत हिवरा आश्रम के कोराडी बांध का गाद निकाला गया जिससे जलभंडार में पूर्व से अधिक वृद्धि होने का श्रेय जैन संघटना के उपक्रम को जाता है तथा बिजेएस का सुजलाम सुफलाम कार्यक्रम सफल होने का प्रतिपादन तहसीलदार संतोष काकडे ने बांध की पूजा कार्यक्रम के दौरान किया.

इस कार्यक्रम में जिप सदस्य संजय वडतकर, विवेकानंद आश्रम के उपाध्यक्ष अशोक थोरहाते, सचिव संतोष गोरे, भारतीय जैन संघटना के मंगलचंद कोठारी, नीलेश नाहटा, तलाठी राजेंद्र आव्हाले, बीजएस जिला समन्वयक लक्ष्मण पवार, जगन्नाथ खाकटे, रवींद्र पोटदुखी, शांतुल केदारे, प्रशांत बोरे, अरविंद धोंडगे, अरूण गावंडे, रामजी नाईक आदि की उपस्थिति थी.

बारिश का एक बूंद पानी भी व्यर्थ न हो
बारिश के पानी का एक बूंद भी व्यर्थ न हो, बांध के गाद निकालने से जलभंडार की क्षमता में बढोतरी होंगी तथा निकले हुए गाद किसान की जमीन डालकर जमीन की सुपीकता बढेगी यह ध्येय के साथ बीजेएस ने जिले भर में नदी, नाले, बांध, डैम, तालाब अन्य के गहराईकरण व चौड़ाई करण कर गाद निकाला. जिला दुष्काल मुक्त करने की संकल्पा के साथ कार्य शुरू किया व आज उक्त कार्य का परिणाम सामने है. बीजेएस द्वारा सुजलाम सुफलाम कार्यक्रम सफल होने का प्रतिपादन काकडे ने किया.