सरपंच का पद भार उपसरपंच को देने की मांग

जानेफल.बीते दो महीने पूर्व सोनार गव्हाण व पाचला गुट ग्रामपंचायत के सरपंच परमेश्वर डगडाले ने सरपंच पद से त्यागपत्र दिया व राजीनामा मंजूर भी होने के कारवाई पुरी हो गई. किंतु राजीनामा देने पश्चात

जानेफल. बीते दो महीने पूर्व सोनार गव्हाण व पाचला गुट ग्रामपंचायत के सरपंच परमेश्वर डगडाले ने सरपंच पद से त्यागपत्र दिया व राजीनामा मंजूर भी होने के कारवाई पुरी हो गई. किंतु राजीनामा देने पश्चात से अब तक उक्त गुट ग्रामपंचायत का सरपंच का पद रिक्त है. जिसके कारण ग्राम के विकास की गति रुक गई है. इस लिए ग्राम के विकास हेतु तात्काल उपसरपंच को सरपंच पद का पदभार दिए जाने की मांग ग्रामवासियों ने उपविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर की. प्राप्त जानकारी के अनुसार अप्रैल माह में छत्रपती शिवाजी महाराज के पुतले की विटंबना की दुर्दैवी घटना घटी थी.

उक्त घटना में सरपंच परमेश्वर डगडाले के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफार किया गया था. जिसपर सरपंच डगडाले ने सरपंच पद से राजीनामा दिया. राजीनामा भी तात्काल मंजूर करने की कारवाई की गई. किंतु उक्त सरपंच की रिक्त पद के कारण बीते दो महीनो से ग्राम का कारभार बिना सिपाहसालार की फौज जैसा हो गया परिनाम ग्राम के विकास में विविध प्रकार की रूकावटे आ रही है. जिसके कारण ग्राम वासियों को रहवासी दाखले, नमुना नंबर ८ समेत विविध प्रकार के अत्यआवश्यक दस्तावेजों की उपलब्धी न होने के कारण परिशानी का सामना करना पड़ रहा है.