मराठा समाज के बंद को शेगांव में भारी प्रतिसाद

शेगांव.मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलनकारियों की ओर से महाराष्ट्र बंद में शहर के व्यापारियों एवं नागरिकों ने अपने प्रतिष्ठान, दूकाने, होटल, स्कूल, महाविद्यालय बंद रख कर मराठा आंदोलन

शेगांव. मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलनकारियों की ओर से महाराष्ट्र बंद में शहर के व्यापारियों एवं नागरिकों ने अपने प्रतिष्ठान, दूकाने, होटल, स्कूल, महाविद्यालय बंद रख कर मराठा आंदोलन को भारी प्रतिसाद दिया.

सुबह 8 बजे से स्थानीय शिवाजी महाराज चौराहे में सैंकड़ों की संख्या में जमा होकर मोर्चे का अयोजन किया गया. आंदोलनकारियों का मोर्चा शिवाजी चौक, गांधी चौक, मंदिर परिसर, मंडी से होते हुए अग्रसेन चौक से फिर शिवाजी चौक तक निकाला गया. आंदोलन हिंसक रूप न ले इस का खास ध्यान रखा गया. कई आंदोलनकारियों ने गाड़ियों पर सवार होकर दूकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रखने का आग्रह किया. मराठा आंदोलन को शहर की सभी संघटनों का समर्थन मिला.

श्रद्धालुओं को हुई परेशानी
बंद के दौरान ऑटो रिक्शा सहित सभी निजी व सरकारी वाहन बंद होने के कारण रेल्वे स्टेशन से मंदिर तक जाने के लिए श्रद्धालुओं को पदयात्रा करनी पड़ी. जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा, सुरक्षा के लिहाज़ से एस.टी. बस बंद रखी गई थी.