160 करोड़ की राशि का प्रावधान

शेगांव. शेगांव से नागझरी अकोला मार्ग यानी पालकी मार्ग का टेंडर निकाले गए हैं. इसी वर्ष इस मार्ग का नवीनीकरण शुरू कर दिया जाएगा, इस मार्ग के लिए करीब 160 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है. यह

शेगांव. शेगांव से नागझरी अकोला मार्ग यानी पालकी मार्ग का टेंडर निकाले गए हैं. इसी वर्ष इस मार्ग का नवीनीकरण शुरू कर दिया जाएगा, इस मार्ग के लिए करीब 160 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है.

यह मार्ग शेगांव से श्रीक्षेत्र नागझरी, निमकर्दा, गायगांव, अकोला, गोरेगांव माझोड़, वाडेगांव तक बनेगा. फिलहाल यह मार्ग सिंगल लेन और थोड़ा संकुचित होने के कारण बड़े वाहनों के यातायात में काफी बाधाएं आती है. लेकिन अब यह मार्ग डबल लेन का बनेगा जिससे इस प्रकार की समस्याएं दूर हो जाएगी. साथ ही इस मार्ग के दोनो तरफ पादचारी मार्ग भी बनाना प्रस्तावित है. कई लोग इस मार्ग से पैदल ही श्री के दर्शन के लिए आते हैं. मार्ग का नविनिकरण शेगांव तथा अकोला निवासियों के लिए सरकार की ओर से मिलने वाली एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

राहगीरों की पसंद है यह मार्ग
यह मार्ग शेगांव से अकोला यातायात के लिए राहगीरों की पहली पसंद माना जाता है. शेगांव से बालापुर-अकोला करीब 47 कि.मी. का अंतर है. जबकी यह पालकी मार्ग शेगांव -श्रीक्षेत्र नागझरी – अकोला केवल 37 कि.मी. ही है. ज्यादा ट्राफिक न होने के कारण यह एक सुरक्षित विकल्प माना जाता है. साथ ही इस मार्ग का चयन करने पर पैसे और वक्त दोनों की बचत होती है.