धनगर समाज की ओर से मोर्चे का आयोजन

शेगांव. धनगर समाज महासंघ प्रणित मल्हार सेना महाराष्ट्र राज्य शेगांव की ओर से 3० अगस्त को विशाल मोर्चे का आयोजन किया गया है. इस मोर्चे में हज़ारों की संख्या में शामिल होने का आह्वान मल्हार सेना के जिला

शेगांव. धनगर समाज महासंघ प्रणित मल्हार सेना महाराष्ट्र राज्य शेगांव की ओर से 3० अगस्त को विशाल मोर्चे का आयोजन किया गया है. इस मोर्चे में हज़ारों की संख्या में शामिल होने का आह्वान मल्हार सेना के जिला संघटक यशवंत उर्फ दादासाहब बुरुंगले से पत्रकार परिषद के माध्यम से किया.

स्थानीक विश्राम भवन पर आयोजित पत्रकार परिषद में पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा की महाराष्ट्र के धनगर समाज का अनुसूचित जमाती प्रवर्ग की आरक्षण सहूलतें दी जाए इस के लिए राज्य के धनगर समाज की ओर से कई दफा राज्य सरकार से गुजारिश की, इसके लिए अनशन किए गए मोर्चे निकाले गए साथ ही शांति के मार्ग से सिर फोड़ो आंदोलन कर धनगर समाज बंधु विविध स्तर से लगातार संघर्ष कर रहे हैं.

इस के बावजूद महाराष्ट्र सरकार ने कोई भी ठोस भूमिका नही ली. संविधान की परिशिष्ट दो (२) के अनुक्रमांक 3६ के तहत महाराष्ट्र के धनगर समाज को अनुसूचित जमाती प्रवर्ग का आरक्षण देकर उसी प्रकार की सहुलियात दी जाए, एवं ऐसी सिफारिश केंद्र सरकार से की जाए ऐसी राज्य के धनगर समाज बंधुओं की मांग है.