बुलढाना में चरवाहों का अनशन जारी

बुलढाना. सुनगांव के चरवाहों को रंगदारी मांगने वालों पर कार्रवाई तथा अवैध वृक्षतोड़ रोकने की मांग को लेकर चरवाहों की ओर से स्थानीय उपवन संरक्षक कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन सुरू कर दिया है. मांगें पूरी

बुलढाना. सुनगांव के चरवाहों को रंगदारी मांगने वालों पर कार्रवाई तथा अवैध वृक्षतोड़ रोकने की मांग को लेकर चरवाहों की ओर से स्थानीय उपवन संरक्षक कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन सुरू कर दिया है. मांगें पूरी न होने तक अनशन खत्म करने की चेतावनी अनशनकर्ताओं व्दारा दी गई है.

इस संदर्भ में अनशनकर्ता चरवाहों व्दारा उपवनसंरक्षक को दिए ज्ञापन में कहा है कि, सुनगांव (तहसील जलगांव जामोद) के भेड़-बकरियां चराने वाले चरवाहों को परिसर के कुछ दबंग लोग रंगदारी मांग रहे हैं. हालांकि, सुनगांव के पश्चिम इलाके में ई-क्लास की बड़ी जमीन है, जहां पर चरवाहे अपने भेड़-बकरियों को चराते हैं, जिससे जंगल को किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं होता. इसके बावजूद भी चरवाहों में दहशत पैदा करने हेतु कुछ दबंग लोगों ने चरवाहों की भेड़-बकरियों को जब्त कर इन चरवाहों से 2 लाख 21 हजार रुपयों का अवैध जुर्माना ठोंका. यह जुमार्ना रद्द करने के लिए चरवाहों से 25 हजार रुपयों की रंगदारी मांगी जा रही है. रंगदारी मांगने वाले इन दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएं और चरवाहों से रंगदारी वसूली रद्द करें, इस मांग के लिए यह अनशन शुरू किया गया है.