खडकपूर्णा के पानी के मुद्दे पर करेंगे आंदोलन

बुलडाणा. जिले के लिए जीवनदायी साबित हुए खडकपूर्णा प्रकल्प के पानी का कुछ हिस्सा मराठवाडा की ओर भेजने के मुद्दे पर अब जिले में आक्रामक रवैया अपनाया जा रहा है. इस मामले में अब शिवसंग्राम संगठन की ओर

बुलडाणा. जिले के लिए जीवनदायी साबित हुए खडकपूर्णा प्रकल्प के पानी का कुछ हिस्सा मराठवाडा की ओर भेजने के मुद्दे पर अब जिले में आक्रामक रवैया अपनाया जा रहा है. इस मामले में अब शिवसंग्राम संगठन की ओर से भी ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

शिवसंग्राम व्दारा जिला प्रशासन को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि, मातृतीर्थ बुलडाणा जिले के देऊलगांवराजा और सिंदखेडराजा तहसीलों को खडकपूर्णा बांध एक जीवनदायी प्रकल्प है. इसके अलावा जिले के कई गांवों की जलापूर्ति योजनाओं का निर्माण इसी प्रकल्प के माध्यम से किया जा रहा है. ऐसे में राज्य सरकार व्दारा इस प्रकल्प के पानी का कुछ हिस्सा जालना, परतूर और मंठा तहसीलों को देने का प्रयास हो रहा है. इससे देऊलगांवराजा और सिंदखेडराजा तहसीलों समेत बुलडाणा जिले के कई गांवों को भीषण जलकिल्लत का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए मराठवाडा में पानी ले जाने के सरकार के प्रयास का पुरजोर तरीके से विरोध आंदोलन के माध्यम से किया जाएगा, ऐसी चेतावनी ज्ञापन में दी गई है.