Resolution to make district malaria free by 2025: Dr. Pendharkar

खामगांव. न.प. व्दारा शहर की साफ सफाई के ओर अनदेखी की जा रही है. जिस वजह से शहर के हर इलाके में गंदगी का अंबार दिखाई दे रहा है. जिससे मच्छरों का प्रादुर्भाव होने से डेंगू जैसे बिमारी फिर पनप रही

खामगांव. न.प. व्दारा शहर की साफ सफाई के ओर अनदेखी की जा रही है. जिस वजह से शहर के हर इलाके में गंदगी का अंबार दिखाई दे रहा है. जिससे मच्छरों का प्रादुर्भाव होने से डेंगू जैसे बिमारी फिर पनप रही है.

एक महीना पहले शहर के समता कालोनी इलाके में कुछ लोगो को डेंगू की बिमारी होने का पता चलने पर स्वास्थ विभाग समेत न.प. सकते में आयी थी. शहर में दवाई छिड़कना, साफ सफाई अभियान शुरु कर दिया गया था. लेकिन यह अभियान कुछ दिन तक ही सिमित रहा. आज भी शहर के कई इलाको में नियमित रूप से सफाई न होने की शिकायतें लोग कर रहे हैं. जिसकी वजह से हर गल्ली मोहल्ले में नालियां तथा रस्तों पर कचरा दिखाई दे रहा है.

डेंगू से 3 पीड़ित
अस्वच्छता के कारण फिलहाल गोपाल नगर इलाके में 3 लोगों को डेंगू की बिमारी होने का पता चला है. जिनपर निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. साथ ही वामन नगर, सिविल लाईन में भी कुछ लोगों को डेंगू की बिमारी होने की खबर मिली है. डेंगू के फैâलते बिमारी को देखकर न.प.व्दारा उपाययोजना करने की मांग हो रही है.