जाति जांच कार्यालय में अव्यवस्था का आलम

मेहकर. बुलढाना के समाजकल्याण कार्यालय स्थित जाति जांच कार्यालय में कार्यरत ठेका मजदूर कार्यालय में आने वाले लोगों से पैसों की उगाही कर रहे हैं. खास बात यह कि, ठेका मजदूरों का यह कारनामा अधिकारियों के

मेहकर. बुलढाना के समाजकल्याण कार्यालय स्थित जाति जांच कार्यालय में कार्यरत ठेका मजदूर कार्यालय में आने वाले लोगों से पैसों की उगाही कर रहे हैं. खास बात यह कि, ठेका मजदूरों का यह कारनामा अधिकारियों के साथ सांठ-गांठ से बे रोक-टोक चल रहा है. इस ओर वरिष्ठ अधिकारी ध्यान देकर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग नागरिकों ने की है.

बार-बार लगाने पड़ते हैं चक्कर
जाति प्रमाणपत्रों के काम के लिए जिले से लोग बुलढाना के जाति जांच कार्यालय में आते हैं. लेकिन अव्यवस्था के चलते यहां आने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लोगों को प्रमाणपत्र के लिए बार-बार कार्यालय के चक्कर काटने पड़ते है.नागरिकों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि दस्तावेजों के लिए लोगों से पैसों की मांग की जाती है. इस काम में अधिकारियों के आशीर्वाद से तीन ठेका कर्मचारी लोगों से पैसों की उगाही कर रहे हैं. इस कारनामे की ओर अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं.

सुविधाओं का अभाव
इसके अलावा इस कार्यालय में सुविधाओं की काफी कमी है. यहां पर न पीने के पानी की व्यवस्था रहती है ना ही महिलाओं के लिए स्वच्छतागृहों की व्यवस्था. जिससे यहां पर आने वाले लोगों को काफी तकलीफें उठानी पड़ती है. इन सभी समस्याओं की ओर वरिष्ठ अधिकारी ध्यान दें, ऐसी मांग लोगों व्दारा की जा रही है.