गंदगी से अस्पताल में संक्रमण फैलने की आशंका

शेगांव. राज्य के साथ पूरे देश में जोर-शोर से स्वच्छता अभियान चल रहा है. लेकिन जहां साफ सफाई की जरूरत अधिक होती है वहीं पर सफाई का अभाव होता है. अस्पताल हो या नर्सिंग होम इन स्थानों पर सफाई का विशेष

शेगांव. राज्य के साथ पूरे देश में जोर-शोर से स्वच्छता अभियान चल रहा है. लेकिन जहां साफ सफाई की जरूरत अधिक होती है वहीं पर सफाई का अभाव होता है. अस्पताल हो या नर्सिंग होम इन स्थानों पर सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है. क्योंकि इन स्थानों पर विभिन्न रोगों से ग्रस्त मरीज इलाज के लिए आते हैं. लेकिन सफाई कर्मचारियों की अनदेखी के चलते यहां पर साफ सफाई का अभाव है. सफाई के अभाव के कारण संक्रमण फैलने की आशंका अधिक होती है.

सफाई कर्मियों की कमी
शेगांव के सई बाई मोटे उपजिला सामान्य अस्पताल में बेड की संख्या तो २०० है. मगर जरूरत के हिसाब से सफाई कर्मियों की बहाली नहीं की गयी. जिससे अस्पताल में गंदगी फैली रहती है. आरोप है कि ठेके पर कार्यरत सफाई कर्मियों की पर्याप्त संख्या नहीं होने से अस्पताल में गंदगी फैली रहती है.

गंदगी का लगा अंबार
अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों को चाहिए कि वह इस ओर ध्यान दें. अस्पताल के वार्डो के शौचालय इतने गंदे हैं कि वहां सांस लेना भी दुश्वार है. महिला वार्ड के सामने दरवाज़े के पास का नज़ारा है जो देखते ही बनता है. बाहर के इस दृष्य को देख कर अंदर के शौचालय की गंदगी का अंदाज़ा लगाया जा सकता है.