बुलडाणा जिला अकालग्रस्त घोषित करने की मांग

खामगांव. बुलढाना जिला अकालग्रस्त घोषित करे इस मांग को लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीपकुमार सानंदा के नेतृत्व में बुधवार १० अक्टूबर को एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर घेराव आंदोलन किया

खामगांव. बुलढाना जिला अकालग्रस्त घोषित करे इस मांग को लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीपकुमार सानंदा के नेतृत्व में बुधवार १० अक्टूबर को एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर घेराव आंदोलन किया गया.

इस वर्ष बुलढाना जिले में कम बारिश होने की वजह से सोयाबीन, मूंग, उड़द जैसे प्रमुख फसल की उपज कम हुई है. कई जगह पर फसल किसानों के हाथ में भी नहीं आयी. जिससे खर्च ज्यादा और फसल की कम उपज होने से किसानों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. विगत साल किसानों को बोंड इल्ली से भारी नुकसान सहना पडा. जिस का मुआवजा अभी तक उन्हें मिला नहीं है. इसलिये किसानों की विभिन्न मांगों के साथ जिला अकालग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर यह आंदोलन किया गया.

SDM को सौंपा निवेदन
इस वक्त एसडीएम को मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. इस आंदोलन में दिलीपकुमार सानंदा समेत महिला प्रदेश कांग्रेस सरचिटणीस डा.तब्बसुम हुसैन, कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के जिल्हाध्यक्ष मो. वसीमोद्दीन, धनंजय देशमुख, कृउबास सभापति संतोष टाले, माजी नगराध्यक्ष अशोकसिंह सानंदा इनके समेत कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुये थे.