10 घंटों तक पूरी क्षमता से बिजली मुहैया करवाएं

बुलढाना.जिले के किसानों पर इस बार आसमानी संकट काफी भीषण है. बारिश ने निराशा करने के कारण फसलें किसानों के हाथों से जाने की कगार पर है. फसलों के बचाने के लिए किसान दिनरात एड़ीचोटी का ज़ोर लगा रहे

बुलढाना. जिले के किसानों पर इस बार आसमानी संकट काफी भीषण है. बारिश ने निराशा करने के कारण फसलें किसानों के हाथों से जाने की कगार पर है. फसलों के बचाने के लिए किसान दिनरात एड़ीचोटी का ज़ोर लगा रहे हैं. ऐसे में किसानों की मदद हेतु दिन में कम से कम 10 घंटे तक बिजली पूरी शक्ति से मुहैया कराने की मांग सांसद प्रतापराव जाधव ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र भेजकर की है. इस संदर्भ में उपाययोजना न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी.

जाधव ने कहा कि, जिले में इस वर्ष केवल नाम के लिए बारिश हुई है.

जलाशयों केवल 13 प्रश जलसंग्रह
जिले के जलाशयों में केवल 13 से 14 प्रतिशत संग्रह बचा है. आधे से ज्यादा लघुप्रकल्प तो सूख चुके हैं. ऐसे सूखे की हालात में की कई किसान फसलों को कुएं के पानी से बचाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन उन्हें फसलों को बचाने के लिए उनके रास्ते में •लोडशेडिंग बाधा बने हुए हैं. लोडशेडिंग के कारण किसान अपनी फसलों को बचाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. किसानों को इस संकट से बचाने के लिए सरकार पूरी क्षमता के साथ कम से कम 10 घंटे तक बिजली मुहैया करवाने की मांग की है.