स्कूल बस समेत कई वाहनों पर लगा जुर्माना

बुलढाना. स्थानीय उपप्रादेशिक परिवहन कार्यालय व्दारा स्कूल बस तथा छात्रों को अवैध रूप से लाने-ले जाने का काम करने वाले वाहनों पर कार्रवाई करते हुए बड़े पैमाने पर जुर्माना वसूला गया. इस कार्रवाई से

बुलढाना. स्थानीय उपप्रादेशिक परिवहन कार्यालय व्दारा स्कूल बस तथा छात्रों को अवैध रूप से लाने-ले जाने का काम करने वाले वाहनों पर कार्रवाई करते हुए बड़े पैमाने पर जुर्माना वसूला गया. इस कार्रवाई से वाहनधारकों में हड़कम्प मच गया है.

आज सड़कों पर बड़े पैमाने पर स्कूल बसेस दौड़ रही है. इन बसों द्वारा बच्चों को घर से स्कूल और स्कूल ने घर लाने का कार्य किया जाता है. स्कूल बसों के अलावा कई तरह के वाहन नियमों को ताक पर रखते हुए यह काम करते है. इस बात पर रोक लगाने के लिए उपप्रादेशिक परिवहन विभाग (आरटीओ) कार्यालय की ओर से पिछले कुछ दिनों से कार्रवाई शुरू की गई.

13 स्कूल बसों पर कार्रवाई
इसके तहत 13 स्कूल बस पर कार्रवाई की गयी. इनमें से 4 बसेस को आरटीओ कार्यालय में जमा रखा गया. स्कूल बस व्दारा नियमों का पालन न करने पर 14,200 रुपयों का जुर्माना वसूला गया. इसके अलावा योग्यता प्रमाणपत्र न होने वाले 19 वाहनों पर कार्रवाई की गयी. इनमें से 12 वाहनों को आरटीओ कार्यालय में जमा कराया गया. इन वाहनधारकों की ओर से नियम तोड़ने के एवज़ में 71,150 रुपयों जुर्माना वसूला गया. सरकार व्दारा निर्धारित स्कूल बस नियमावली पर अमल न करने, वाहन के सड़क पर चलाने योग्य न होने, योग्यता प्रमाणपत्र का नवीनीकरण न होने वाले वाहन छात्रों को लाने-ले जाने काम न करें, अन्यथा उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएंगी, ऐसे सख़्त निर्देश परिवहन वि•भाग अधिकारी जयश्री दुतोंडे ने दिए हैं.