आत्महत्या न करें किसान

बुलढाना. संग्रामपुर तहसील के पलशी झांसी में सागर दिनकर वाघ ने कर्ज न मिलने के कारण आत्महत्या की थी. इस बात पर गंभीरता से संज्ञान लेकर जिला प्रशासन ने कोई भी व्यक्ति किसी भी कारण से आत्महत्या न करें,

बुलढाना. संग्रामपुर तहसील के पलशी झांसी में सागर दिनकर वाघ ने कर्ज न मिलने के कारण आत्महत्या की थी. इस बात पर गंभीरता से संज्ञान लेकर जिला प्रशासन ने कोई भी व्यक्ति किसी भी कारण से आत्महत्या न करें, ऐसा आह्वान किया गया है. साथ ही दिनकर वाघ के परिवार को मुख्यमंत्री सहायता निधि से मदद मिलने के लिए सरकार की ओर प्रस्ताव भेजा गया है.

मुख्यमंत्री सहायता निधि से मदद देने का प्रस्ताव
इस संदर्भ में जिला प्रशासन की ओर से जारी विज्ञिप्त में कहा गया है कि, दिनकर वाघ ने मुद्रा योजना के तहत लोन की मांग की थी. लेकिन बैंक आफ महाराष्ट्र के शाखा व्यवस्थापक ने उसे लोन देने के लिए टालमटोल की. इस बात से नाराज़ दिनकर ने आत्महत्या की थी. इस घटना से वाघ परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है. इस परिवार को मुख्यमंत्री सहायता निधि से मदद देने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. साथ ही मृतक के परिवार को 2 महिनों के भीतर घरकुल देने के निर्देश भी दिए गए हैं. मामले में ढिलाई बरतने वाले बैंक आफ महाराष्ट्र के व्यवस्थापक के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज करने को कहा गया है. इस तरह से कोई भी व्यक्ति निराश न होते हुए आत्महत्या न करें, ऐसा आह्वान इस विज्ञिप्त में किया गया है.