खसरा-रूबेला से आज फिर पांच को रिएक्शन

बुलढाना. खसरा-रूबेला टीका से जिले में करीबन 8 छात्रों को रिएक्शन हो गया. जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती किया गया है. फिलहाल बालकों की हालत खतरे से बाहर होने की बात जिला आरोग्य

बुलढाना. खसरा-रूबेला टीका से जिले में करीबन 8 छात्रों को रिएक्शन हो गया. जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती किया गया है. फिलहाल बालकों की हालत खतरे से बाहर होने की बात जिला आरोग्य अधिकारी ने कही है.

फिर 5 छात्रों को हुआ रिएक्शन
तहसील अंतर्गत के ग्राम मढ की श्री चक्रधर स्वामी विद्यालय में छात्रों को टीका दिया गया जहां पर मीना जलाल बागुल, भाग्यश्री रविंद्र भोपले, शबाना रफीक बागुल, आशा विजय माली, शिवानी गोपाल सोलंकी को रिएक्शन हुआ जिससे उन्हें तत्काल जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सांगले ने अस्पताल में पहुंचकर छात्रों से पूछताछ की. अप्पर जिलाधिकारी प्रमोदसिंग दुबे ने अस्पताल में भेंट देते हुए बालकों के उपचार पर ध्यान देने के आदेश स्वास्थ विभाग को दी.

81 छात्रों को लगाया टीका
शासन के माध्यम से टीके की मुहिम धूमधाम से प्रारंभ की गई थी. सहकार विद्या मंदिर में जिलाधिकारी डॉ. निरुपमा डांगे, जिला परिषद अध्यक्षा उमा तायडे की उपस्थिति में इसका प्रारंभ किया गया जिसमें करीबन 81 छात्रों को यह टीका दिया गया. इस दौरान कक्षा नौवीं के छात्र विराट जंवजाल को अचानक रिएक्शन हो गया. उसे उपचार के लिए तत्काल अस्पताल में भर्ती किया गया उपचार के पश्चात छात्र की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. बुलढाना तहसील के ग्राम मातला की जिला परिषद शाला कक्षा आठवीं की छात्रा वैष्णवी बाबूराव कुंजरगे, कक्षा चौथी की छात्रा रेश्मा रफिक तडवी, को भी रिएक्शन होने से उसे उपचार के लिए जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया. चिखली तहसील अंतर्गत के ग्राम अंचरवाडी की जिला परिषद स्कूल कक्षा छठी की छात्रा पायल संजय पवार को भी रिएक्शन होने से उसे चिखली के डॉ. खेडेकर के अस्पताल में भर्ती किया गया था, जिनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है.