सड़क निर्माण कार्य में ठेकेदार की मनमानी

खामगांव.शहर से जानेवाले नेशनल हाईवे का बालापुर नाके से एमआयडीसी बाईपास नांदुरा रोड तक ७ कि.मी.दूरी का चौडाइकरण का काम शुरु हो चुका है. जिसके तहत रास्ते में आनेवाले वृक्षों की कटाई व रास्ते के

खामगांव. शहर से जानेवाले नेशनल हाईवे का बालापुर नाके से एमआयडीसी बाईपास नांदुरा रोड तक ७ कि.मी.दूरी का चौडाइकरण का काम शुरु हो चुका है. जिसके तहत रास्ते में आनेवाले वृक्षों की कटाई व रास्ते के दोनो बाजू में नाली का निर्माण कार्य शुरू किया गया है. किंतु संबंधित ठेकेदार नक्शे के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं. जिससे किसी को लाभ तो किसी पर अन्याय होने की बात कही जा रही है. इस ओर संबंधित अधिकारियों की ओर से अनदेखी हो रही है. जिसकी वजह से नागरिकों में रोष व्यक्त किया जा रहा है.

इस रास्ते के निर्माण कार्य दौरान बालापुर पैल परिसर में रास्ते के दोनों बाजू में नाली काम करने के लिए वृक्षों की कटाई की गयी है. साथ में खुदाई का काम भी चल रहा है. इसके अलावा विकमसी चौक से तिलक पुतले तक रास्ते का काम मध्य रेखा (सेंटर लाईन) छोड़कर किया जा रहा है. ऐसी ही स्थिति बस स्थानक चौक के टॉवर चौक व नांदुरा रोड बायपास तक बरकरार है.

दूकानदार व नागरिकों को परेशानी
जिससे शहर के व्यापारी, दूकानदार व नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नैशनल हाईवे प्राधिकरण के कुछ अधिकारी व ठेकेदार अपना हित साध्य करने के लिए मिलीभगत कर रास्ते के नक्शे में बदलाव करने का प्रयास कर रहे है. रास्ता निर्माण कार्य के लिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी. लेकिन इसमें भी दुजाभाव करने का आरोप लगाया जा रहा है. तो रास्ते के बाजू में नाली के लिए खुदाई कर काम अधुरा छोड दिया गया है. विंâतु सुरक्षा के मद्देनजर कोइ भी उपाय योजना नही की गयी है.

बाधाओं को दूर करेंगे
रास्ते का चौड़ईकरण करते समय सेंटर लाइन में चेंज होना स्वाभाविक है. साथ ही काम करते समय आने वाली बाधाओं को दूर कर काम को गति देने का प्रयास किया जा रहा है. नेशनल हाईवे के लिए अधिग्रहित जगह में ही काम किया जा रहा है. इससे किसी का भी नुकसान करने का इरादा नही है.