बुलढाना में 57.8 प्रश मतदान

बुलढाना/खामगांव. बुलढाना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरुवार को शांतिपूर्वक मतदान हुआ. शाम 5 बजे तक करीब 57.8 प्रश मतदान हुआ. चुनाव मैदान में खड़े शिवेसना के प्रतापराव जाधव, राकां प्रत्याशी

बुलढाना/खामगांव. बुलढाना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरुवार को शांतिपूर्वक मतदान हुआ. शाम 5 बजे तक करीब 57.8 प्रश मतदान हुआ. चुनाव मैदान में खड़े शिवेसना के प्रतापराव जाधव, राकां प्रत्याशी डा.राजेंद्र शिंगणे, वंचित आघाड़ी प्रत्याशी बलिराम सिरस्कार, बसपा प्रत्याशी अ.हफीज, बहुजन मुक्ति पार्टी प्रत्याशी प्रताप पाटिल, निर्दलीय प्रत्याशी अनंता दत्ता पुरी, शांताबाई गजानन उत्तम, दिनकर सांबारे, प्रवीण मोरे, विकास नांदवे, विजय मसानी, वामनराव आखरे सहित कुल १२ उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया. सुबह से दोपहर १ बजे तक 3४.२१ प्रतिशत हुआ था. सुबह १० बजे विधायक आकाश पुंâडकर समेत परिजनों ने स्थानीय नप शाला क्र.१२ के मतदान केंद्र पर मतदान किया.

खामगांव में 316 मतदान केंद्र
खामगाव निर्वाचन क्षेत्र में 3१६ मतदान केंद्र पर मतदान हुआ जिसके लिए १,२६४ कर्मी नियुक्त किए गए थे. सुरक्षा के लिए ६५० पुलिस कर्मी तैनात थे. हर मतदान केंद्र पर १ केंद्र अध्यक्ष, १ सहायक केंद्र अध्यक्ष, २ मतदान अधिकारी सहित ४ कर्मी नियुक्त किए गए थे. मतदान केंद्र पर दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर की भी व्यवस्था की गयी थी.

EVM में आयी खराबी
खामगांव शहर के शिवाजी वेस इलाके के नप शाला क्र.3 के मतदान केंद्र क्र.१६७ पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने से कुछ देर तक मतदान प्रक्रिया रुकी थी. वहीं मेहर तहसील के डोणगांव मतदान केंद्र पर सुबह अचानक ईवीएम में खराबी आ गई. यह मशीन दुरुस्त करते समय कर्मी से गलती से बटन दबाए जाने पर किस उम्मीदवार को कितने वोट मिले यह बात उजागर हुई.

जिले में के १,९७९ मतदान केंद्रों पर वोटिंग
बुलढाना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए खामगांव समेत बुलढाना, सिंदखेडराजा, लोणार, बुलडाढाना, चिखली, संग्रामपुर, जलगांव जा., शेगांव, मेहकर सभी विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्वक से मतदान हुआ. जिले में १,९७९ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने मतदान किया. मतदान के समय कहीं पर भी कोई अनुचित घटना नहीं घटी. सुरक्षा के लिए पुलीस प्रशासन की ओर से सभी मतदान केंद्रों पर तगड़ा बंदोबस्त लगाया गया था.

स्थानीय बालाजी पैâल निवासी ठाकुर परिवार की १०० वर्ष आयु की वृद्धा ने लोकसभा के लिए मतदान किया. पूर्व सैनिक किसनसिंग ठाकुर की पत्नी कलावती (100) ने स्थानीय नगर परिषद कार्यालय सभागृह मतदान केंद्र क्र.५ में जाकर मतदान किया. इस वक्त उनके साथ पुत्र धनुसिंह (७२) ने अपनी वृद्धा मां को व्हीलचेयर पर मतदान के लिए केंद्र पर लाया था. इस उम्र में भी मतदान का पवित्र कर्तव्य निभाने वाली वृद्धा का डा.अभय गोयनका, भरत खत्री, एड.जयपुरिया, प्रकाश उन्हाले आदि ने हर्षोल्लास से स्वागत किया.