विधायक फुंडकर के दत्तक गांव में जलसंकट

खामगांव. खामगांव निर्वाचन क्षेत्र में आनेवाले शेगांव तहसील के खेर्डा गांव में जल किल्लत की वजह से लोगों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सांसद अशोक चव्हाण

खामगांव. खामगांव निर्वाचन क्षेत्र में आनेवाले शेगांव तहसील के खेर्डा गांव में जल किल्लत की वजह से लोगों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सांसद अशोक चव्हाण के आदेश अनुसार कांग्रेस पार्टी की ओर से एक समिति व्दारा जिले में अकाल की स्थिति का मुआयना किया जा रहा है. यह समिति खेर्डा गांव पहुंची. खेर्डा गांव में पीने के पानी के साथ साथ अन्य समस्या होने की बात ग्रामीणो ने समिति के पदाधिकारियों को बताई.

बता दें कि, यह गांव विधायक आकाश फुंडकर ने दत्तक लिया है. इस गाव में ऐसी स्थिति होने पर अन्य गांव के हालात क्या होंगे ? ऐसा सवाल समिति के अध्यक्ष विधायक विजय वडेट्टीवार ने किया है.

पीने लायक नहीं है पानी
प्रशासन की ओर से टैंकर व्दारा जलापूर्ति की जा रही है. किंâतु यह पानी पीने लायक नहीं होने से लोग परेशान है. टैंकर व्दारा जिस कुएं में पानी डाला जा रहा है उस कुएं की सफाई नहीं की गयी है. जिससे दूषित जल ग्रामीणों के स्वास्थ्य को खतरा निर्माण हो सकता है. इसलिए शुध्द जल आपुर्ति करने की मांग ग्रामीणों की ओर से की जा रही है.

इस समिति में विधानसभा उपनेता व समिति के अध्यक्ष विधायक विजय वडेट्टीवार, पूर्व मंत्री वसंतराव पुरके, पूर्व मंत्री रणजीत कांबले, पूर्व मंत्री राजेंद्र मुलक, पूर्व विधायक नतीकोद्दीन खतीब, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तथा विधायक राहुल बोंद्रे, महाराष्ट्र प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी सरचिटणीस श्याम उमालकर, समन्वयक तथा प्रवक्ता अतुल लोंढे, पुर्व विधायक राणा दिलीपकुमार सानंदा,शेगांव तहसील कॉंग्रेस कमिटी अध्यक्ष विजय काटोले, ज्ञानेश्वरदादा पाटील, अमित जाधव, शैलेंद्र पाटिल, डा.स्वाति वाकेकर, प्रसेनजीत पाटिल आदि उपस्थित थे.