अस्त व्यस्त पार्किंग से परेशानी

देवलगांवराजा. स्थानीय पालिका प्रशासन का ध्यान नहीं होने के कारण शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. शहर के मुख्य मार्ग पर अस्तव्यस्त पार्किंग की जा रही है. जिसके कारण दूसरे वाहनों

देवलगांवराजा. स्थानीय पालिका प्रशासन का ध्यान नहीं होने के कारण शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. शहर के मुख्य मार्ग पर अस्तव्यस्त पार्किंग की जा रही है. जिसके कारण दूसरे वाहनों चालकों को साथ ही पैदल चलने वाले राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ट्राफिक की रैलमपैल ऊपर से अस्त व्यस्त पार्किंग किसी बड़ी दुर्घटना को न्यौता देती नजर आ रही है. इसलिए इस ओर पालिका प्रशासन से ध्यान देकर यातायात को सुचारू करने की मांग नागरिकों ने की जा रही है.

संकरे मार्ग पर वाहनों की पार्किंग
शहर से जानेवाले औरंगाबाद – नागपुर इस मुख्य मार्ग पर दिन रात सैकड़ों वाहनों की यातायात होती रहती है. भारी भरक्कम वाहन इसी मार्ग से आवाजाही करते है. शहर का एसबीआय बैंक परिसर, कपड़ा व्यापारी लाइन, बस स्टैंड परिसर यह मार्ग काफी छोटा है. इन दूकान व बैंकों में आनेवाले ग्राहक हरदम अपना वाहन इन दूकानों के सामने खड़ा करके चले जाते है. ग्राहक घंटों वापस नहीं आते जिसके कारण उनके वाहन सड़कों से सटकर ही खड़े रहते है. बची हुई कसर अवैध वाहन चालक पूरी कर देते है.

लग जाती है वाहनों की कतार
बड़े वाहन जब इस मार्ग से गुजरते है तो दूसरा वाहन उसे पार नहीं कर पाता है, वाहनों की कतार लग जाती है, यातायात काफी धीमी हो जाती है कई बार ट्रैफिक जाम भी लगा रहता है. दुपहिया चालक तेजी से वाहन चलाते नजर आते हैं. शहर के संतोष चौरहा की भी यही हालत है. इस समस्या को लेकर नागरिकों ने कई बार पालिका प्रशासन व पुलिस प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. सड़क पर लगने वाला वाहनों का मेला तत्काल हटाया जाए, पार्किंग की सुविधा पालिका उपलब्ध कराए यह मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.