खामगांव तहसील में भारी जलकिल्लत

खामगांव. बारिश कम होने के कारण जिले में सभी ओर जल किल्लत की समस्या निर्माण हुयी है. खामगांव तहसील में नागरिकों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. उनकी पानी की जरुरत पूरी करने के लिए प्रशासन की ओर

खामगांव. बारिश कम होने के कारण जिले में सभी ओर जल किल्लत की समस्या निर्माण हुयी है. खामगांव तहसील में नागरिकों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. उनकी पानी की जरुरत पूरी करने के लिए प्रशासन की ओर से ४० गांवों में रोजाना टैंकर व्दारा जलापूर्ति की जा रही है. साथ ही ६४ गांवों में कुएं का अधिग्रहण किया गया है, ऐसी जानकारी पंचायत समिति के बीडीओ शिंदे ने दी है.

विगत 3 वर्षों से जिले में कम बारिश हो रही है. पिछले वर्ष तो बारिश नहीं के बराबर हुई. इसलिए प्रकल्प व तालाबों में जल भंडार जमा नहीं हुआ. तो कुओं का भी जलस्तर घटता गया. कई गांवों में जलस्त्रोत नहीं है. ऐसे में पानी कहां से लाए ऐसा सवाल ग्रामीणों को सता रहा है. पानी के लिए दर-दर भटकने की नौबत आयी है. जिन गांवों से जलापूर्ति की मांग हो रही है. उन गांवों में टैंकर भेजा जा रहा है. गांवों की जनसंख्या के आधार पर २ से ४ टैंकर भेजे जा रहे है. साथ ही ६४ गांवों में निजी कुंâए अधिग्रहित कर जलापूर्ति की जा रही है.