प्लास्टिक बंदी की कार्रवाई

मलकापुर. महाराष्ट्र सरकार ने विगत एक से डेढ वर्ष पूर्व प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लेकर अमल करना शुरु किया. जिसकी वजह से सभी ओर प्लास्टिक बंदी की कार्रवाई किये जाने लगी. किंतु मलकापुर शहर

मलकापुर. महाराष्ट्र सरकार ने विगत एक से डेढ वर्ष पूर्व प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लेकर अमल करना शुरु किया. जिसकी वजह से सभी ओर प्लास्टिक बंदी की कार्रवाई किये जाने लगी. किंतु मलकापुर शहर में कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. लेकिन गुरुवार को नप ने पहली कार्रवाई कर संबंधित व्यापारी को ५,००० का जुर्माना ठोका.

प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद भी शहर में ५० मायक्रॉन से कमवाले प्लास्टिक बैग, द्रोण, ग्लास, पत्रावल समेत पानी पाउच का व्यवसाय व उपयोग जोरों पर था. नप की ओर से इस ओर अनदेखी की जा रही थी. किंतु २० जून को नप के स्वास्थ्य अधिकारी भूषण वर्मा ने सहकारी कर्मी समेत हनुमान चौराहे स्थित जैन एजेंसी पर छापामार कार्रवाई की. इस वक्त उन्हें दूकान में प्लास्टिक के पानी पाउच का भंडार दिखाई दिया. इस पर जैन एजेंसी के संचालक से ५,००० का जुर्माना वसूला गया. जिससे प्लास्टिक का सामान बेचने वाले व्यापारियों में खलबली मची है.