RTE के तहत दूसरे चरण में २,७०६ छात्रों का चयन

खामगांव. आरटीआइ के तहत २५ प्रतिशत आरक्षित जगह के लिए ऑनलाईन प्रवेश आवेदन किए छात्रो के दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिसमें २,७०६ छात्रों को लाटरी लगी है. चयन हुए छात्रों के पालकों

खामगांव. आरटीआइ के तहत २५ प्रतिशत आरक्षित जगह के लिए ऑनलाईन प्रवेश आवेदन किए छात्रो के दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिसमें २,७०६ छात्रों को लाटरी लगी है. चयन हुए छात्रों के पालकों को प्रवेश मिलने के संदर्भ में एसएमएस प्राप्त हुए है. इन छात्रों को २७ जून तक आवश्यक कागजातों के साथ प्रवेश लेना अनिवार्य है.

बच्चों का शिक्षा हक अधिनियम २००९ के तहत बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने के लिए २०१९- २० इस शैक्षणिक सत्र में दुर्बल व वंचित तबकों के लिए २५ प्रतिशत जगह आरक्षित की गयी है. इस जगह पर प्रवेश के लिए बुलढाना जिले के २२० स्कूल का पंजीयन किया गया है. इस जगह पर प्रवेश पाने के लिए जिले के ५ हजार 3२८ पालकों ने आवेदन किए थे. इस वर्ष पहली बार राज्यस्तरीय प्रवेश की पहली लॉटरी ८ अप्रैल को पूना के उर्दू स्कूल में निकाली गयी. जिसमें पहले चरण में १,६०९ बच्चों का चयन किया गया. तो अब दूसरे चरण में १५ जून को जिले के २,७०६ बच्चों का चयन किया गया है.