निम्न ज्ञानगंगा प्रकल्प में पानी रोकना शुरू

खामगांव. खामगांव निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक एड.आकाश फुंडकर ने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों की निधि खींचकर लाई. जिससे निर्वाचन क्षेत्र में जोरों पर विकास कार्य हो रहे है. जिस में कई

खामगांव. खामगांव निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक एड.आकाश फुंडकर ने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों की निधि खींचकर लाई. जिससे निर्वाचन क्षेत्र में जोरों पर विकास कार्य हो रहे है. जिस में कई वर्षों से प्रलंबित निम्न ज्ञानगंगा प्रकल्प का काम पूरा हो चुका है. इस प्रकल्प के लिए दिवंगत कृषिमंत्री भाऊसाहब फुंâडकर ने १६० करोड़ रुपए मंजूर कर लिए थे. साथ ही प्रकल्पग्रस्तों की पुनर्वसन और किसानोंके मुआवजे की समस्या हल की थी.

२५ गांवों के किसानों को होगा लाभ
इस प्रकल्प के तहत करीबन १,१८१ हेक्टेअर यानेकी 3,000 एकड जमीन की सिंचाई होगी. जिसका २२ से २५ गांवों के किसानों को लाभ होगा. इस वर्ष बारिश का पानी प्रकल्प रोकना शुरू किया गया है. फिलहाल १ से २ किमी परिसर के प्रकल्प में पानी जमा हुआ है. पिछले तीन से चार दशक में यह पहला ही प्रकल्प पूरा हो चुका है. जो की विधायक के प्रयास की सफलता है. साथ ही स्व.भाऊसाहब फुंâडकर का सपना पूरा हुआ है.