Lockdown

    Loading

    खामगांव. कोरोना के बढ़ते विषाणुओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन व्दारा नियम ठहराकर दिए गए हैं. इस नियमों पर कड़ाई से पालन करने के लिए खामगांव न.प. ने 6 दस्तों का चयन किया हैं. इन दस्तों में एक पुलिस कर्मचारी का समावेश रहेगा. जिस के चलते लॉकडान का कड़ाई से पालन किया जा रहा है या नहीं इस पर नजर रखी जा रही है. कोरोना विषाणुओं का फैलाव तेजी से होकर मरीजों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही हैं. उस अनुसार जिलाधिकारी ने पूरे जिले में चरण – चरण में लॉकडाउन की घोषणा की.

    कोरोना के लिए हॉटस्पॉट ठहरने वाले शहर एवं तहसील पर जिलाधिकारी ने ध्यान केंद्रीत किया. उस अनुषंग से उपाययोजना की जा रही हैं. इस बीच जिले में कोरोना के लिए हॉटस्पॉट ठहरने वाले खामगांव शहर की ओर जिलधिकारी का विशेष रूप से ध्यान हैं. जिस कारण विगत गुरूवार को खामगांव में भेंट देते हुए प्रशासकीय यंत्रणा आवश्यक वे निर्देश दिए.

    खामगांव में कोरोना का फैलाव होगा नहीं, जिसके लिए प्रशासकी प्रमुखों की बैठक ली. खामगांव में भीड पर काबू पाने के लिए खामगांव की कृषि उपज बाजर बंद करने का निर्णय लिया. खामगांव तहसील प्रशासन के साथ ही नगर पालिका, पुलिस प्रशासन व्दारा लॉकडान के कडे अंमलबजावणी की ओर ध्यान केंद्रीत किया जा रहा हैं. 

    छह दस्तों व्दारा दो चरण में मुआयना 

    कोरोना विषाणू का फैलाव रोखने के लिए शासन ने ठहराकर दिए नियमों के अंमलबजावणी के लिए खामगांव शहर में छह दस्तों का चयन सुबह साढे सात से देड बजे तथा दोपहर देड बजे से छह बजे इस कालावधी मे रोटेशन तरीके से वॉच रखा जाएगा. जिसमें पहले चरण में तिन दस्ते कार्यान्वित रहेगें. दूसरे चरण की जिम्मेदारी दूसरे तिन दस्तों की की ओर दी गई हैं. 

    नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई, अंतर्गत इलाकों में भी गस्त 

    कोरोना आपत्ति व्यवस्थापन कानून का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस प्रशासन के साथ ही पुलिस एवं राजस्व प्रशासन का वाच रहेगा. बडे व्यावसायिकों के साथ ही छोटे व्यावसायिकों पर कड़ी नजर रहेगी. मुख्य रास्तों के साथ ही शहर के अंतर्गत इलाकों में भी दस्तों व्दारा गस्त दी जाएगी. 

    जिवनावश्यक वस्तु के दुकानों को छोड़कर आदि दुकान एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान शुरू रहने को मना किया गया हैं. बाहर से बंद एवं भितर से शुरू ऐसे प्रकार के कोई भी दुकान शुरू होने का नजर आया तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.-  मनोहर अकोटकर, मुख्याधिकारी, न.प. खामगांव