मेल्ट ब्लॉन फैब्रिक्स का 24 घंटे उत्पादन : फाइबर वेब

Loading

मेडिकल ग्रेड मास्क तथा PPE किट की नहीं होगी कमी

मुंबई. मेल्ट ब्लॉन फैब्रिक्स बनाने वाली प्रमुख कंपनी फाइबर वेब इंडिया लिमिटेड ने कहा है कि देश में मेडिकल ग्रेड के एन95 और एन99 मास्क तथा पीपीई किट की कमी ना पड़े और पर्याप्त उत्पादन हो, इसके लिए वह इनके मुख्य रॉ मैटेरियल यानी मेल्ट ब्लॉन फैब्रिक्स का 24 घंटे उत्पादन कर रही है.

फाइबर वेब के प्रेसिडेंट भावेश सेठ ने बताया कि कोरोना संकट के कारण मास्क और पीपीई किट की मांग कई गुना बढ़ गई है. इसलिए आत्मनिर्भर भारत के तहत हम हमारी दमन यूनिट में मेल्ट ब्लॉन फैब्रिक्स का सप्ताह में सातों दिन रोज 24 घंटे उत्पादन कर रहे हैं. ताकि हमारे कोरोना योद्धा डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य वीरों को मेडिकल ग्रेड के मास्क और पीपीई किट की पर्याप्त आपूर्ति होती रहे.

कोरोना संकट के पहले कंपनी अमेरिका और यूरोप के देशों को निर्यात करती थी, लेकिन अब देशहित में हम हमारा पूरा उत्पादन भारत में मेडिकल ग्रेड मास्क और पीपीई किट बनाने वाली कंपनियों को ही आपूर्ति कर रहे हैं. उत्पादन के दौरान यूनिट में सरकार के सभी सुरक्षा निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जा रहा है. इस बीच फाइबर वेब ने अपने वार्षिक नतीजे घोषित किए हैं. वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान कंपनी ने 76% की जोरदार बढ़ोत्तरी के साथ 10.18 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ दर्ज किया है. प्रति शेयर आय बढ़कर 3.54 रुपए हो गई. कंपनी का सकल लाभ मार्जिन बढ़ कर 14.41% हो गया. कंपनी अब टेक्निकल टेक्सटाइल के क्षेत्र में ही ज्यादा विस्तार कर रही है.