Bada Business

    Loading

    नयी दिल्ली. देश की शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बड़ा बिजनेस (Bada Business) ने बुधवार को कहा कि यूट्यूब पर उसके सीधे प्रसारण को रिकॉर्ड संख्या में देखे जाने को लेकर उसे गिनीज विश्व रिकॉर्ड (6th Guinness World Record) का खिताब मिला है। यह सीधा प्रसारण इस्कॉन की मदद से किया गया था। बड़ा बिजनेस का यह छठा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड खिताब हैं।

    बड़ा बिजनेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विवेक बिंद्रा ने 20 जून को ‘बिजनेस योग विद भगवद गीता’ पर एक सीधा प्रसारण वेबिनार का आयोजन किया था। इस सीधे प्रसारण को एक समय पर एक साथ 155,449 लोगों ने देखा। यह संख्या इस श्रेणी में पिछले विश्व रिकॉर्ड से 100 गुना अधिक है। बड़ा बिजनेस ने कहा कि इस खिताब के साथ वह दो साल से भी कम समय के भीतर लगातार छह गिनीज विश्व रिकॉर्ड उपलब्धियों से सम्मानित होने वाली पहली दक्षिणपूर्व एशिया की कंपनी बन गई है।

    बिंद्रा ने एक वर्चुअल आयोजन के दौरान कहा, ‘‘बड़ा बिजनेस में हमारा ध्यान हमेशा भारत में एक मजबूत उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने में मदद करने का है। भगवद गीता के श्लोकों से युवाओं को दैनिक जीवन और व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने में मदद मिलती है।”

    उन्होंने कहा कि पिछले दो साल के भीतर कंपनी का यह छठा गिनीज विश्व रिकॉर्ड है। इस वेबिनार में केवल भारत से करीब पांच लाख युवाओं ने भाग लिया और इस वीडियों को अबतक 28 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।