biocon-planning-to-list-biosimilar-arm-over-the-next-2-3-years

जैव प्रौद्योगिकी कंपनी बायोकॉन का अपनी बायोसिमिलर इकाई को अगले दो-तीन साल में सूचीबद्ध कराने का इरादा है। हालांकि, यह बाजार स्थिति पर निर्भर करेगा।

Loading

नयी दिल्ली. जैव प्रौद्योगिकी कंपनी बायोकॉन का अपनी बायोसिमिलर इकाई को अगले दो-तीन साल में सूचीबद्ध कराने का इरादा है। हालांकि, यह बाजार स्थिति पर निर्भर करेगा। कंपनी की 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। बायोकॉन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ मित्तल ने शेयरधारकों से यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि कंपनी के लिए बायोसिमिलर कारोबार के मूल्य का दोहन महत्वपूर्ण है।

मित्तल ने कहा, ‘‘हमारा इरादा बायोकॉन बायोलॉजिक्स को अगले दो-तीन साल में भारतीय पूंजी बाजारों में सूचीबद्ध कराने का इरादा है। हालांकि, आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कोई विशेष समयसीमा बताना अभी मुश्किल है। यह काफी हद तक कारोबारी प्रदर्शन और बाजार स्थिति पर निर्भर करेगा।” बेंगलुरु की कंपनी ने मार्च, 2019 में अपने बायोसिमिलर कारोबार को एक अलग इकाई बायोकॉन बायोलॉजिक्स में अलग कर दिया था। कंपनी की इस अनुषंगी का अपना ढांचा है। यह बायोसिमिलर कारोबार के विकास, विनिर्माण और वाणिज्यिकरण का काम करती है। (एजेंसी)