british-airways

मुंबई.  ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) की लंदन (London) के हीथ्रो हवाईअड्डे से हैदराबाद (Hyderbad) की उड़ान सेवा 12 सितंबर से शुरू होगी। कंपनी ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत कंपनी फिलहाल सिर्फ हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ानें संचालित कर रही है।

कंपनी ने कहा कि शनिवार से वह लंदन से हैदराबाद के बीच हफ्ते में चार उड़ानें चलाएगी। इसके अलावा कंपनी वर्तमान में दिल्ली, मुंबई और लंदन के बीच भी उड़ान सेवाएं परिचालित कर रही है। चेन्नई और बेंगलूरू से भी लंदन के हीथ्रो के लिये उड़ानें हो रही है। कुल मिलाकर भारत से ब्रिटेन के लिये हैदराबाद की उड़ान सहित सप्ताह में 23 उड़ानें हो रही हैं।

कोविड-19 संकट के चलते देश में मार्च में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। घरेलू उड़ानों को सीमित क्षमता और कड़े मानकों के साथ 25 मई से परिचालन की अनुमति दी गयी। जबकि वंदे भारत मिशन समेत अमेरिका, फ्रांस, कुवैत, कतर, ब्रिटेन, कनाडा और जर्मनी के साथ द्विपक्षीय एयर बबल पैक्ट के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भी परिचालन शुरू किया गया है।