Exide Life hopes to repeat last fiscal year performance in 2020-21

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हम ग्राहकों को कायम रखने और दावों के तेजी से निपटान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

नयी दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी की वजह से पैदा हुई चुनौतियों के बावजूद एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को उम्मीद है कि वह चालू वित्त वर्ष 2020-21 में पिछले वित्त वर्ष 2019-20 के कारोबारी प्रदर्शन को दोहरा पाएगा। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हम ग्राहकों को कायम रखने और दावों के तेजी से निपटान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्षितिज जैन ने पीटीआई-भाषा से साक्षात्कार में कहा, ‘‘इस महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन से पहले उद्योग चालू वित्त वर्ष में 15 से 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहा था। हमारा अनुमान था कि हम उद्योग से दोगुनी रफ्तार से बढ़ेंगे।”

जैन ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य 2020-21 में कम से कम 30 प्रतिशत की वृद्धि हासिल करने का था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी ने सब बदल दिया। अभी पूरे वित्त के लिए अनुमान लगाना मुश्किल है। मैं सिर्फ यही कहूंगा कि यदि हम कुछ वृद्धि हासिल नहीं करते हैं, तो कम से कम पिछले साल के प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे। यानी हमारी वृद्धि स्थिर रहेगी।”

हालांकि, कंपनी ने कहा कि आंतरिक अनुपालन तथा मौजूदा कानूनी जरूरतों के मद्देनजर वह पिछले वित्त वर्ष के वृद्धि के आंकड़ों को साझा नहीं कर पाएगी। जैन ने कहा कि अभी हमारा ध्यान नए ग्राहक जोड़ने पर नहीं, बल्कि पुराने ग्राहकों को जोड़े रखने और उन्हें संतुष्ट करने पर है। (एजेंसी)