RBI

    नयी दिल्ली: फेडरल बैंक ने शुक्रवार को कहा कि उसे श्याम श्रीनिवासन को तीन साल के लिए अपने प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में फिर से नियुक्त करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक से मंजूरी मिल गई है। श्रीनिवासन ने पहली बार 23 सितंबर, 2010 को निजी क्षेत्र के इस बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ का कार्यभार संभाला था।

    फेडरल बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा, “…. श्याम श्रीनिवासन को 23 सितंबर, 2021 से 22 सितंबर, 2024 तक तीन साल की अवधि के लिए बैंक के प्रंबध निदेशक और सीईओ के रूप में फिर से नियुक्त करने को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक से नौ जुलाई, 2021 को मंजूरी मिल गयी।”

    इससे पहले जुलाई 2020 में, दक्षिण भारत के बैंक को 22 सितंबर, 2021 तक श्रीनिवासन को प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में फिर से नियुक्त करने के लिए रिजर्व बैंक की मंजूरी मिली थी। 

    श्रीनिवासन भारत, पश्चिम एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में अग्रणी बहुराष्ट्रीय बैंकों के साथ 20 से अधिक वर्षों के काम के अनुभव के साथ फेडरल बैंक में शामिल हुए थे। उनके पास खुदरा ऋण, धन प्रबंधन और लघु एवं मध्यम उद्यमों (एसएमई) बैंकिंग में अच्छी-खासी विशेषज्ञता है। श्रीनिवासन भारतीय प्रबंधन संस्थान, कलकत्ता और रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज, तिरुचिरापल्ली के पूर्व छात्र हैं।