Hyatt Regency
Image Credit : hyatt.com

    नयी दिल्ली. पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी मुंबई (Hyatt Regency, Mumbai) के स्वामित्व वाली कंपनी एशियन होटल्स (वेस्ट) ने (Asian Hotels (West)) मंगलवार को कहा कि यस बैंक (Yes Bank) ने एक रिण नहीं चुका पाने के कारण बैंक में उसके एस्क्रो खाते से भुगतान करने पर रोक लगा दी है। धनाभाव के कारण मुंबई हयात रीजेंसी का कारोबार निलंबित कर दिया गया। एशियन होटल्स (वेस्ट) ने नियामकीय सूचना में कहा कि कंपनी और पूरे होटल उद्योग पर महामारी के व्यापक असर के कारण वह 28 अप्रैल, 2021 को यस बैंक के कर्ज का भुगतान नहीं कर सकी।

    बैंक ने उसके बाद “यस बैंक ने एस्क्रो खाते में होटल के रोज कारोबार की आय सहित उसमें की सभी प्रकार की धनराशि के इस्तेमाल पर रोक लगा दी।” उसने कहा कि कंपनी/होटल को उक्त खाते से सरकारी करों (जीएसटी,वैट, टीडीएस, पीएफ आदि) , वेंडर भुगतान, तीसरे पक्ष के कर्मचारियों के वेतन (300 से ज्यादा) और होटल की दूसरी जरूरी सेवाओं सहित किसी के लिए भी भुगतान करने की मंजूरी नहीं है।

    एशियन होटल्स (वेस्ट) ने कहा कि यस बैंक ने केवल होटल के बिजली, पानी और गैस शुल्कों के लिए कंपनी के निलंब खाते से कुछ भुगतान किए हैं। गत 28 मई को कंपनी ने बीएसई को दी गयी सूचना में कहा था कि वह यस बैंक को 4.32 करोड़ रुपए के रिण का पुनर्भुगतान करने में नाकाम रही है। सोमवार को हयात होटल्स कॉरपोरेशन ने मुंबई के हयात रीजेंसी होटल में परिचालन निलंबित कर दिया और कहा कि होटल अगली सूचना तक बंद रहेगा। (एजेंसी)