बंपर कमाई का सुनहरा मौका, गौतम अडानी की यह कंपनी ला रही है आईपीओ, यहां जानें सबकुछ

    नई दिल्ली: शेयर मार्केट और आईपीओ (IPO News) में निवेश करने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। बताना चाहते हैं कि भारत और एशिया के दुसरे सबसे बड़े अमीर गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी एक आईपीओं लाने की तैयारी कर रहा है। वैसे इस कंपनी के लिस्टेड शेयरों ने अपने ग्राहकों को काफी फायदा पहुंचाया हुआ है। अडानी समूह की यह कंपनी खाद्य तेल के अलावा बासमती चावल, आटा, मैदा, सूजी, रवा, दालें और बेसन जैसे सेगमेंट्स में भी अब बढ़ती जा रही है। 

    ज्ञात हो कि अब अडानी ग्रुप के इस आईपीओ को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार अडानी विल्मर (Adani Wilmer) इस वर्ष आईपीओ ला रहा है। साथ ही कंपनी की योजना इस आईपीओ के माध्यम से लगभग एक अरब डॉलर इक्कठा करने की है। अडानी विल्मर की स्थापना सन 1999 में हुई थी।  यह अडानी ग्रुप और सिंगापुर बेस्ड की कंपनी विल्मर के साथ जॉइंट वेंचर पर काम कर रही है। 

    वहीं मनी कंट्रोल का कहना है कि कंपनी आईपीओ को लेकर अभी चर्चा कर रही है। वैसे अडानी विल्मर में साल 2027 तक देश की सबसे बड़ी फ़ूड कंपनी बनने का टारगेट रखा हुआ है। यही कारण है कि कंपनी इस आईपीओ के माध्यम से यहां तक पहुंचना चाहती है। वैसे अब तक अडानी ग्रुप की कुल छह कंपनियां लिस्टेड हैं।