जयंत कृष्णा ब्रिटेन-भारत व्यापार परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

Loading

नयी दिल्ली. ब्रिटेन-भारत व्यापार परिषद (यूकेआईबीसी) ने जयंत कृष्णा को अपना नया समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। इस पद पर नियुक्त होने वाले वह पहले भारतीय हैं और तीन अगस्त से अपना कार्यभार संभालेंगे। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक कृष्णा इससे पहले प्रधानमंत्री कौशल भारत मिशन में मुख्य कार्यकारी अधिकारी और राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के मुख्य परिचालन अधिकारी और कार्यकारी निदेशक की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। कृष्णा मौजूदा समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड हील्ड का स्थान का लेंगे। उन्हें पदोन्नति देकर चेयरमैन बनाया जा रहा है। उनका कार्यकाल एक सितंबर 2020 से शुरू होगा।

बयान के मुताबिक इस बारे में कृष्णा ने कहा, ‘‘‘भारत और यूके उद्योग को बढ़ावा देने के लिए यूकेआईबीसी के सशक्तीकरण हेतु इस असाधारण अवसर को स्वीकार करते हुए मुझे बेहद खुशी का अनुभव हो रही है। यूकेआईबीसी न केवल द्विपक्षीय निवेश को बढ़ावा देता है बल्कि कारोबार की सफलता में भी योगदान देता है।”

उन्होंने कहा कि यह बदलाव ऐसे समय में किए जा रहे हैं जब दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाएं जीडीपी की दृष्टि से तुलनात्मक आकार पर हैं और हम अपने आर्थिक करारों को लेकर एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं। यूकेआईबीसी आने वाले समय में द्विपक्षीय कारोबारों तथा यूके एवं भारतीय कारोबारों में निवेश को प्रोत्साहित करना जारी रखेगा। (एजेंसी)