Kalyan Jewelers appointed Sanjay Raghuraman as first CEO

मुंबई. रत्नों एवं आभूषणों की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी कल्याण ज्वैलर्स ने संजय रघुरामन को अपना प्रथम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की। कंपनी ने अपने निदेशक मंडल में निदेशक के रूप में सलिल नायर और अनिल नायर को भी शामिल किया। कल्याण ज्वैलर्स ने एक बयान में कहा कि रघुरामन इससे पहले कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) थे। उसने कहा कि इसके अतिरिक्त सलिल नायर को गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में और अनिल नायर स्वतंत्र निदेशक के रूप में निदेशक मंडल में स्थान दिया गया है।

कंपनी के पास पहले से ही बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र की विशेषज्ञता वाले चार स्वतंत्र निदेशक हैं। इन दो नयी नियुक्तियों के साथ, कल्याण ज्वैलर्स के निदेशक मंडल में अब खुदरा और विपणन दोनों की विशेषज्ञता होगी। कल्याण ज्वैलर्स के अध्यक्ष एव प्रबंध निदेशक (एमडी) टी एस कल्याणरमन ने कहा, “हम रघुरामन को कंपनी के सीईओ के रूप में नियुक्त करने तथा सलिल नायर और अनिल नायर का निदेशक मंडल में स्वागत कर प्रसन्न हैं, जो हमारी मुख्य टीम में खुदरा और विपणन की विशेषज्ञता ला रहे हैं। हमें विश्वास है कि हमारी बढ़ी हुई टीम हमें नये रूप में आगे ले जायेगी।”

रघुरामन 2012 में कल्याण ज्वैलर्स में शामिल हुए थे, जब कंपनी ने दक्षिण भारत के बाहर परिचालन का विस्तार करके त्वरित विकास की अपनी यात्रा शुरू की थी। कल्याण ज्वैलर्स में शामिल होने से पहले वह एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज में परिचालन के प्रमुख थे। सलिल नायर 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ खुदरा प्रबंधन में विशेषज्ञता रखते हैं। वह शॉपर्स स्टॉप के सीईओ रह चुके हैं। अनिल नायर 24 वर्षों से विज्ञापन उद्योग में हैं।(एजेंसी)