कोटक बैंक की ऑनलाइन होम लोन सेवा

  • 48 घंटों में मंजूरी

मुंबई. निजी क्षेत्र के अग्रणी ऋणदाता कोटक महिन्द्रा बैंक ने कोरोना काल में घर खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए ऑनलाइन होम लोन मंजूरी सेवा शुरू की है. बैंक ‘कोटक डिजी होम लोन्स’ के लांच के साथ अपनी डिजिटल क्षमता को भी बढ़ा रहा है. इस पूरी तरह से ऑनलाइन मंजूरी प्रकिया के तहत ग्राहक बैंक की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, दस्तावेज दाखिल कर सकते हैं और 48 घंटों से भी कम वक्त में होम लोन की मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं. 

बैंक के वर्तमान और नए, दोनों प्रकार के ग्राहक ‘कोटक डिजी होम लोन्स’ सुविधा के जरिए होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह सुविधा सभी नए होम लोन्स एवं बैलेंस ट्रांसफर मामलों के साथ-साथ वेतनभोगी, उद्यमी एवं पेशेवरों समेत विभिन्न प्रकार के ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं.

‘बैंकिंग फ्रॉम होम’ में हुई वृद्धि

कोटक महिन्द्रा बैंक के प्रेसिडेंट-कंज्यूमर असैट्स अम्बुज चांदना ने कहा कि ‘न्यू नॉर्मल’ के इस दौर में ‘बैंकिंग फ्रॉम होम’ में बहुत वृद्धि हुई है. बैंक ग्राहक ऑनलाइन बैंकिंग की सरलता और सुविधा की तारीफ कर रहे हैं. सबसे अहम है कि बैंकिंग का यह तरीका सम्पर्क रहित है. हमारा बैंक डिजिटल को प्राथमिकता देता है, इस नाते हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हमारे ग्राहक घर बैठे बिना परेशानी, सुरक्षित ढंग से बैंकिंग कर सकें. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम कोटक डिजी होम लोन्स के लांच की घोषणा कर रहे हैं. यह पूरी तरह से ऑनलाइन मंजूरी वाली प्रक्रिया है, जिसके जरिए ग्राहक केवल कुछ क्लिक कर के अपने सपनों के घर के मालिक बन सकते हैं और वह भी सुरक्षित व सम्पर्करहित तरीके से.

आवेदन प्रक्रिया सरल

कोटक डिजी होम लोन्स के लिए आवेदन प्रक्रिया इनट्यूटिव और सरल है. आवेदक को बैंक के पोर्टल पर होम लोन एप्लीकेशन पेज पर कुछ निजी व सम्पत्ति विवरण देना होता है. इसके बाद, एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर आवेदक को आसान ऑनलाइन प्रक्रिया के लिए मार्गदर्शन देता है. डिजिटल एप्लीकेशन फॉर्म और आवश्यक दस्तावेज ऑनलाइन जमा करने के बाद लोन प्रोसेस होता है और 48 घंटों के भीतर मंजूर हो जाता है.