‘सपनों पर कोई लॉकडाउन नही होता’

  • कोटक म्युचुअल फंड की नई डिजिटल मुहिम

मुंबई. ‘लॉकडाउन के बाद आप क्या करेंगे?’ लोगों के मन की दुविधा दूर करने के इरादे से कोटक म्युचुअल फंड ने अपनी डिजिटल मुहिम ‘सपनों पर कोई लॉकडाउन नहीं होता’ लांच की है. कोटक म्युचुअल फंड के शैक्षणिक ऑनलाइन प्लैटफॉर्म www.kotakmf.com/letsplan ‘लैट्स प्लान’ द्वारा लांच की गई इस कैम्पेन में दर्शाया गया है कि अपने सपनों को हकीकत बनाने के लिए नियमित बचत और निवेश का कितना महत्व है. 

विषय-सामग्री और इनट्यूटिव कैलकुलेटर की मदद से यह कैम्पेन ग्राहकों को आंतरिक उथल-पुथल से निकलने का रास्ता बनाने में सहायता देती है, ताकि वे अपने वित्तीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अपनी वित्तीय यात्रा को बिना बाधा जारी रखें.

सपनों को आकार देने के लिए ‘लैट्स प्लान’

इस कैम्पेन की विषय-सामग्री में सभी प्रासंगिक प्रश्नों के उत्तर दिए गए हैं जैसे- नौकरी या आजीविका का साधन छूटने की स्थिति से निपटना, इस स्थिति में एसआईपी बंद करें या जारी रखें, सीमित वेतन/आय में खर्चे और निवेश कैसे संभालें आदि. कैम्पेन की जो वीडियो डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर चलाई जाएगी, उसमें समाज के विभिन्न तबकों के ग्राहकों की आकांक्षाओं को दर्शाया जाएगा और कदम-कदम पर दिखाया जाएगा कि कैसे ‘लैट्स प्लान’ लोगों के सपनों को आकार देने में मदद कर सकता है. इस कैम्पेन की संकल्पना डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी हाइपर कनेक्ट द्वारा की गई है.

अनूठी निवेशक शिक्षा पहल : किंजल शाह

कोटक म्युचुअल फंड के डिजिटल बिजनेस और मार्केटिंग हैड किंजल शाह ने कहा कि हमारी पुरस्कृत कैम्पेन ‘टॉक टू मिस्टर एसआईपी’ के बाद यह कैम्पेन अभूतपूर्व निवेशक शिक्षा पहल है, जो ग्राहकों को न्यू नॉर्मल में अपना भविष्य और भी ज़्यादा बारीकी से नियोजित करने में मददगार साबित होगी. इस कैम्पेन के पीछे मूल विचार यह है कि वित्तीय योजना के अभ्यास को कोई नहीं रोक सकता फिर चाहे वह जानलेवा नोवल कोरोना वायरस ही क्यों न हो जिसने दुनिया भर में लाखों लोगों की जिंदगी और करोड़ों की आजीविका छीन ली है. ‘लैट्स प्लान’ के साथ हमारा प्रयास यह है कि निवेशकों को साधनों और सूचनाओं से सशक्त किया जाए ताकि वे एसआईपी की ताकत के साथ अपने भविष्य की योजना बना सकें.