अब एटीएम में नहीं मिलेगा 2000 का नोट

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद जरी किए गए दो हजार का नोट अबएटीएम से नहीं निकलेगा. इंडियन बैंक ने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए शनिवार बैंक ने बड़ा फैसला लिया हैं. बैंक ने अपनी सभी शाखाओं में इस

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद जरी किए गए दो हजार का नोट अब एटीएम से नहीं निकलेगा. इंडियन बैंक ने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए शनिवार बैंक ने बड़ा फैसला लिया हैं. बैंक ने अपनी सभी शाखाओं में इस संबंध में जानकारी पंहुचा दी हैं. 2000 का नोट बंद करने का फैलसा इंडियन बैंक के अलवा अन्य किसी और बैंक ने नहीं लिया हैं. 

1 मार्च से बंद
इस निर्णय पर जानकारी देते हुए बैंक ने कहा, " एटीएम से दो हजार का नोट निकलने के बाद ग्राहकों को इसके बाजार या अन्य जगाहों पर इस्तमाल करने पर परेशानी का सामना करना पड़ता हैं. जिसके तहत 1 मार्च से हमारे सभी एटीएम से 2000 के नोट निकलना बंद होजाएगा. जिसके लिए 17 फरवरी को सर्कुलर जारी किया जाचुका हैं." 

ब्रांच पर उपलब्ध रहेगा
नोट की उपलब्धता कि जानकारी देते हुए बैंक ने कहा, " अगर किसी  ग्राहकों को दो हजार के नोट की जरुरत होंगी तो वह बैंक में जाकर 2000 के नोट निकाल सकता  हैं." आगे बोलते हुए बैंक के अधिकारियों ने कहा, " दो हजार नोट के बदले एटीएम में 200 के नोटों की संख्या बढाई जाएगी."