Corona
File Photo

Loading

नयी दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी पावर फाइनेंसस कॉरपोरेशन (पीएफसी) ने कोरोना वायरस मरीजों के इलाज में जुटे डाक्टरों और चिकित्साकर्मियों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिये ताजसेट्स के साथ समझौता किया है। ताजसेट्स एशिया की सबसे बड़ी खाद्य कंपनियों में से एक है। पीएफसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘…कंपनी ने एशिया की सबसे बड़ी खाद्य कंपनियों में से एक ताजसैट्स के साथ गठजोड़ किया है। इसका उद्देश्य कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज में जुटे चिकित्साकर्मियों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराना है।”

बयान के अनुसार इस पहल के तहत राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों और चिकित्‍सा कर्मचारियों को दैनिक आधार पर 25 मई 2020 से 60 दिन की अवधि के लिए उच्च गुणवत्ता वाले,स्‍वच्‍छ और पौष्टिक भोजन (पैक्ड लंच बॉक्स) की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिये पीएफसी ने ताजस्‍टेट्स को करीब 64 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है। राम मनोहर लोहिया अस्पताल उन अस्पतालों में शामिल है जहां कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का ही उपचार हो रहा है।

इससे पहले, पीएफसी कोविड-19 के खिलाफ अभियान में सहायता करने के लिए पीएम-केयर्स फंड (प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति कोष) में 200 करोड़ रुपये का योगदान दे चुकी है। पीएफसी कर्मचारियों ने भी अपने एक दिन का वेतन पीएम केयर्स फंड में दिया है। इसके अलावा, पीएफसी ने राजस्थान के कोटा में चिकित्‍सा उपकरण प्रदान करने के लिए भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी को ₹50 लाख रुपये देने के साथ-साथ उत्‍तर प्रदेश में सिद्धार्थ नगर और बुलंदशहर के जिला कलेक्टरों को 50-50 लाख रुपये का योगदान दिया है। (एजेंसी)