सैमसंग की फेसबुक के साथ साझेदारी

Loading

घर बैठे नजदीकी रिटेलर से खरीदे गैलेक्सी स्मार्टफोन 

मुंबई. ऑफ़लाइन रिटेलर्स को डिजिटल बनने में मदद करने के लिए प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग ‍इंडिया ने अग्रणी सोशल मीडिया एवं टेक्नोलॉजी कंपनी फेसबुक के साथ साझेदारी की है. देश में अपनी तरह का पहला और सबसे बड़ा सैमसंग का यह नया अभियान कंपनी के हजारों ऑफ़लाइन विक्रेताओं को ऑनलाइन परिवेश का हिस्सा बनाएगा ताकि वो डिजिटल होती दुनिया में बड़ी संख्या में ग्राहकों तक पहुंच सकें. यह उपभोक्ताओं को उत्पाद की जानकारी प्राप्त करने एवं उन्हें अपने स्थानीय रिटेलर्स के सोशल मीडिया पेजेज से गैलेक्सी स्मार्टफोन खरीदने में मदद करेगा. पहले चरण में सैमसंग एवं फेसबुक ने 800 से ज्यादा ऑफ़लाइन रिटेलर्स को प्रशिक्षित किया है तथा आने वाले हफ्तों में और ज्यादा प्रशिक्षण के सत्र आयोजित किए जाएंगे. प्रशिक्षण का मुख्य फोकस ऑफ़लाइन रिटेलर्स को फेसबुक परिवार के ऐप्स – फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम एवं व्हाट्सऐप के माध्यम से डिजिटल पहुंच स्थापित करने में मदद करने पर है.

खुदरा विक्रेताओं के लिए फायदेमंद : मोहनदीप सिंह

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने कहा कि सैमसंग में हमारा हर काम उपभोक्ताओं पर केंद्रित होता है. पिछले दो माह में हमारा फोकस अपने उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों के अनुरूप अपने व्यवसाय के मॉडल को अनुकूलित करने पर रहा है. हमने सोशल डिस्टैंसिंग सुनिश्चित करने के लिए अपने उत्पादों व सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी के लिए अनेक कदम उठाए हैं.

फेसबुक के साथ हमारी पार्टनरशिप बड़ी संख्या में हमारे रिटेल पार्टनर्स को डिजिटल होने में मदद कर रही है. फेसबुक प्रशिक्षण का उपयोग करके हमारे रिटेल पार्टनर्स डिजिटल रूप से अपने स्थानीय उपभोक्ताओं तक पहुंच सकेंगे. उपभोक्ताओं को भी इसका लाभ मिलेगा क्योंकि वो अपने स्थानीय रिटेलर्स के सोशल मीडिया पेज से गैलेक्सी स्मार्टफोन खरीद सकेंगे एवं उत्पाद की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. इससे ऑफलाइन रिटेलर्स ऑनलाइन होकर ज्यादा संख्या में उपभोक्ताओं तक पहुंचकर अपने व्यवसाय में वृद्धि कर सकेंगे. उपभोक्ता अपना पसंदीदा सैमसंग स्मार्टफोन व्हाट्सऐप के माध्यम से स्थानीय रिटेलर के व्हाट्सऐप बिज़नेस ऐप पर संपर्क करके आर्डर कर सकेंगे, जो फोन को उपभोक्ताओं के घर तक पहुंचा देंगे और उपभोक्ताओं को फोन खरीदने के लिए अपने घर से बाहर नहीं आना पड़ेगा.