शॉपिंग करो और जीतों एक करोड़, मोदी सरकार की नई स्कीम

नई दिल्ली: शॉपिंग करने वालों के जल्द ही अच्छे दिन आने वाले है. मोदी सरकार जल्द ही शॉपिंग करने वालो के लिए एक नई स्कीम लाने वाली है जिसके तहत ग्राहक शॉपिंग करने पर १० लाख से एक करोड़ रुपए जीत सकते है.

नई दिल्ली: शॉपिंग करने वालों के जल्द ही अच्छे दिन आने वाले है. मोदी सरकार जल्द ही शॉपिंग करने वालो के लिए एक नई स्कीम लाने वाली है जिसके तहत ग्राहक शॉपिंग करने पर १० लाख से एक करोड़ रुपए जीत सकते है. इसके किए ग्राहकों को बस सामन खरीदते वक़्त जीएसटी वाला बिल लेना पड़ेगा.

अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के सदस्य जॉन जोसेफ ने मंगलवार को एसोचैम एक कार्यक्रम ने इस स्कीम के बारे में बताते हुए कहा, " माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लॉटरी योजना लाने वाली है जिसके तहत ग्राहक शॉपिंग करने पर १० लाख से लेकर एक करोड़ रुपए जीत सकते है."  उन्होंने बताया कि "जीएसटी के हर बिल पर लॉटरी जीतने का मौका होगा। इस नई पहल से ग्राहक भी टैक्स चुकाने के लिए प्रोत्साहित होंगे।" 

जोसेफ ने कहा, ” इसका ड्रॉ निकाला जाएगा। लॉटरी का मूल्य इतना ऊंचा है कि ग्राहक यही कहेगा कि 28 प्रतिशत की ‘बचत’ नहीं करने पर मेरा पास 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये जीतने का मौका होगा।" 

कैसे जीतेगे पैसे
जॉन जोसेफ ने कहा, " ग्राहकों को स्कीम में भाग लेने  ज्यादा महनत नही करनी पड़ेगे, उन्हें बस अपने एसटी बिल को पोर्टल पर अपलोड करना होगा।" उन्होंने कहा, " इसके बाद कंप्यूटर प्रणाली के तहत ड्रॉ होगा। इसके बाद विजेताओं को इसकी सूचना दी जाएगी।"

उपभोक्ता कल्याण कोष से दिया जाएगा पैसे
सीबीआईसी सदस्य ने कहा कि, " इस स्कीम में न्यूनतम बिल की सीमा तय किया जाएगा जो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व वाला जीएसटी परिषद समीक्षा करेगा के बाद करेगा।" उन्होंने कहा, " लौटरी में जितने वाले  विजेताओं को पुरस्कार उपभोक्ता कल्याण कोष से दिया जाएगा।"