अब आई कॉन्टैक्टलैस पेमेन्ट घडि़यां

  • टाइटन और SBI की अनूठी पहल

मुंबई. इस कोरोना काल में अब आप बाजार में अपनी शॉपिंग का भुगतान बिना कार्ड स्वाइप किए टाइटन घड़ी के जरिए भी कर सकते हैं. यह नई सुविधा प्रदान करने के लिए प्रमुख घड़ी निर्माता टाइटन और शीर्ष बैंक एसबीआई ने मिलकर भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलैस पेमेन्ट सुविधा के साथ स्टाइलिश घडि़यों की नई रेंज ‘टाइटन पे वॉच’ नाम से पेश की हैं, जो एसबीआई के ‘योनो’ एप से पावर्ड हैं. जिससे एसबीआई खाताधारक कॉन्टैक्टलैस पेमेन्ट पीओएस मशीन पर ‘टाइटन पे वॉच’ पर टैप कर भुगतान कर सकेंगे, उन्हें लेन-देन के लिए अपना एसबीआई बैंक कार्ड स्वाइप या इन्सर्ट करने की ज़रूरत नहीं होगी. इसके द्वारा बिना पिन एंटर किए 2000 रुपए तक का पेमेन्ट किया जा सकता है. टैप्पी टेक्नोलॉजी के ज़रिए वॉच में डाली गई सुरक्षित सर्टिफाईड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) चिप के द्वारा एसबीआई कार्ड से स्टैण्डर्ड कॉन्टैक्टलैस पेमेन्ट बेहद आसान हो जाएगा.

 खरीददारी का स्मार्ट अनुभव : कुमार

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि कॉन्टैक्टलैस पेमेन्ट स्पेस में टाइटन के साथ इस अनूठी पहल की शुरूआत करते हुए हमें खुशी है. उम्मीद है कि हमारे ‘योनो’ उपभोक्ताओं को खरीददारी का स्मार्ट एवं आधुनिक अनुभव प्राप्त होगा. हमारा मानना है कि यह नई पेशकश टैप एण्ड पे टेकनोलॉजी के साथ उपभोक्ताओं के लिए खरीददारी के तरीके को पूरी तरह बदल देगी. घडि़यों पर यह पेमेन्ट फीचर देश भर में 20 लाख से अधिक कॉन्टैक्टलैस मास्टर कार्ड-इनेबल्ड पीओएस मशीनों पर उपलब्ध होगा.

डिज़ाइन-इनोवेशन में अग्रणी टाइटन : वेंकटरमन

टाइटन कंपनी के प्रबंध निदेशक सी.के. वेंकटरमन ने कहा कि टाइटन हमेशा से डिज़ाइन और इनोवेशन में अग्रणी रही है. न्यू नॉर्मल के इस दौर में एसबीआई पेमेन्ट समाधानों के लिए हमारा नया पार्टनर है, जो भुगतान के लिए त्वरित, सुरक्षित एवं सुगम समाधान उपलब्ध कराता है. यह प्रोडक्ट ना केवल उपभोक्ताओं की बैंकिंग संबंधी ज़रूरतों को पूरा करेगा बल्कि क्लासिक एवं शानदार डिज़ाइन भी उपलब्ध कराएगा. इस कलेक्शन में पुरूषों के लिए 3 और महिलाओं के लिए 2 मॉडल शामिल हैं, जो 2995 रुपए से 5995 की कीमत पर उपलब्ध हैं.