Tata Motors
File- Photo

    Loading

    नई दिल्ली: नए साल में अगर आप कॉमर्सियल वाहन लेने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए महंगा सौदा हो सकता है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने कॉमर्सियल वाहन (commercial vehicle) में दो फीसदी (two percent) तक की वृद्धि की हो सकती है। कंपनी वाहनों के दाम दो प्रतिशत तक बढ़ाएगी। वाहन कंपनी टाटा मोटर्स वाहन विनिर्माण की बढ़ती लागत के प्रभाव को दूर करने के लिए जनवरी से अपने कॉमर्सियल वाहनों के दाम दो प्रतिशत तक बढ़ाएगी।  

    कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में यह कहा। कंपनी के मुताबिक हालांकि कीमतों में वृद्धि अलग-अलग मॉडल और संस्करण के अनुसार भिन्न होगी लेकिन यह कॉमर्सियल वाहनों की पूरी श्रृंखला पर लागू होगी। बयान में कहा गया है कि कंपनी बढ़ी हुई लागत का ज्यादातर भार खुद पर ले रही है लेकिन कुल लागत में तीव्र वृद्धि की वजह से उसे वाहनों की कीमतों में न्यूनतम वृद्धि करना पड़ रही है।

    टाटा मोटर्स, वाणिज्यिक वाहन खंड में देश की अग्रणी कंपनी है। कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह अगले महीने से अपने यात्री वाहनों की कीमतों में वृद्धि करने पर विचार कर रही है ताकि अपने वाहनों को अप्रैल, 2023 में लागू होने जा रहे सख्त उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप तैयार कर सके। फिलहाल कंपनी ने यह निर्णय लिया है। अब नए साल पर टाटा मोटर्स कॉमर्सियल वाहन में दो फीसदी वृद्धि करने जा रही है।