Elon Musk
फाइल फोटो

Loading

दिल्ली: अमेरिका (America) समेत पूरी दुनिया में स्टार्टअप्स (Start Ups) को फंड देने वाला सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley bank) एक बड़े संकट का सामना कर रहा है। इस बैंक की फाइनेंशल (Financial) स्थिति काफी कमजोर होने के कारण अमेरिकी ने इस बैंक को फ्रीज (Freeze) करने का आदेश दिया है। इस बीच दिवालिया होने की खबर ने भारतीय इन्वेस्टरों (Indian Investor) में चिंता बढ़ा दी है। रेजर के सीईओ मिन लियांग टैन ने इस बारे में ट्वीट किया।

 एलन मस्क ने रिप्लाई दिया 

इस ट्वीट (Tweet) का एलन मस्क ने रिप्लाई (Reply) दिया है। मिन लिओंग टैन ने ट्वीट किया कि एलोन मस्क को एसवीबी बैंक (SVB Bank) को खरीदना चाहिए और इसे डिजिटल बैंक (Digital Bank) बनाना चाहिए। रेजर के सीईओ (CEO) के ट्वीट का जवाब देते हुए टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि मैं इस विचार का स्वागत करता हूं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि एलोन मस्क इस बैंक को खरीदने के इच्छुक हैं और इसे खरीद सकते हैं। इस बीच, एसवीबी बैंक को 2008 के बाद से सबसे बड़ा बैंकिंग संकट माना जा रहा है। समूह के शेयरों (Share) में 70% की गिरावट आई है।

कैलिफोर्निया बैंकिंग ने बैंक को कर दिया बंद 

कैलिफोर्निया बैंकिंग ने बैंक को बंद कर दिया और फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन को रिसीवर के रूप में नियुक्त किया। एसवीबी फाइनेंशियल ग्रुप के प्रमुख ने एक वीडियो संदेश में कर्मचारियों से कहा कि वह पार्टनर खोजने के लिए बैंकिंग के साथ काम कर रहा है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक 27 फरवरी को बैंक के अध्यक्ष ग्रेग बेकर ने कंपनी में 3.6 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे। इससे पहले 12,451 शेयर पहले बिके थे।