Russia-Ukraine War Apple halts all product sales in Russia amid Ukraine invasion
File Photo

Loading

मुंबई: टेक दिग्गज एपल अब वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की कगार पर है। कंपनी ने सप्ताह में कम से कम तीन दिन ऑफिस नहीं आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। दरअसल, जो कर्मचारी ऑफिस नहीं आते हैं उनकी नौकरी भी जा सकती है। Apple बैज रिकॉर्ड के जरिए कार्यालय में कर्मचारियों की उपस्थिति पर नज़र रख रहा है। कोरोना खत्म होने के बाद भी कई कर्मचारी ऑफिस आकर काम करने को तैयार नहीं हैं। वे चाहते हैं कि कंपनी उन्हें घर से काम करने की इजाजत दे। ऐपल अब यह डिस्काउंट देने के मूड में नहीं है। 

कंपनी की प्रोडक्टिविटी घट रही

कंपनी का मानना ​​है कि घर से काम करने से कंपनी की प्रोडक्टिविटी घट रही है। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना के कठिन समय में भी कर्मचारियों ने घर से काम किया और अपने लक्ष्य को हासिल किया। इसलिए कर्मचारियों को लगता है कि कंपनी को वर्क फ्रॉम होम पूरी तरह खत्म नहीं कर देना चाहिए।

कर्मचारियों के खिलाफ कंपनी सख्त कार्रवाई करेगी

हाल ही में एक कर्मचारी  ने  ट्वीट में कहा कि एपल ने सप्ताह में कम से कम तीन दिन कार्यालय नहीं आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी दी है। Apple ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। पिछले साल एपल ने ऐलान किया था कि कंपनी के सभी कर्मचारियों को हफ्ते में पांच दिन में से कम से कम तीन दिन काम पर आना होगा। अब एक बार फिर कंपनी ने इसे दोहराया है। लेकिन इस बार ऐपल ने बेहद सख्त रुख अपनाया है। कहा कि आदेश की अनदेखी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कंपनी सख्त कार्रवाई करेगी। हर हाल में कर्मचारी को हर सप्ताह मंगलवार और गुरुवार को कार्यालय आना होगा। शेष एक दिन टीम लीडर द्वारा चुना जाएगा।

इसलिए कर्मचारी कर रहे हैं विरोध 

कंपनी के इस फैसले से एपल के कर्मचारी खफा हैं। कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने घर से भी कंपनी के लिए काफी अच्छा काम किया है। मार्च 2022 में कंपनी की हाइब्रिड वर्क कल्चर की घोषणा करते हुए सीईओ टिम कुक ने रिमोट वर्क को सभी प्रयोगों की जननी बताया।