File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: मुकेश अंबानी के नेतृत्व में JioMart में बड़ी छंटनी हुई है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने एक हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। हाल ही में JioMart ने भारत में संचालित करने के लिए Metro Cash and Carry व्यवसाय का अधिग्रहण किया है। सौदे के बाद, कंपनी ने आकार घटाने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी आने वाले दिनों में बड़े पैमाने पर छंटनी पर विचार कर रही है।

कॉर्पोरेट कार्यालय के 500 अधिकारियों सहित 1,000 लोगों को इस्तीफा देने के लिए कहा 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह JioMart पर नौकरी में कटौती की शुरुआत भर है। JioMart आने वाले वर्षों में अपने 15,000 कर्मचारियों में से एक तिहाई को निकलने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, JioMart ने पिछले कुछ दिनों में अपने कॉर्पोरेट कार्यालय के 500 अधिकारियों सहित 1,000 लोगों को इस्तीफा देने के लिए कहा है। मेट्रो कैश एंड कैरी द्वारा 3,500 स्थायी कर्मचारियों को जोड़े जाने के बाद, कंपनी में कर्मचारियों में डर का माहौल हो गया है। नतीजतन, कंपनी मार्जिन में सुधार और घाटे को कम करने की तलाश में है। हालांकि, अभी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

FMCG सेक्टर पर रिलायंस की नजर

रिलायंस रिटेल ने 2850 करोड़ रुपये में मेट्रो कैश एंड कैरी के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण किया है। कंपनी को अप्रूवल भी मिल गया है। मेट्रो कैश एंड कैरी की भारत में 30 लाख ग्राहकों तक पहुंच है। वर्तमान में, रिलायंस इंडस्ट्रीज FMCG क्षेत्र में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए कमर कस रही है। मेट्रो कैश एंड कैरी का अधिग्रहण करने के बाद, रिलायंस रिटेल अमृतसर, अहमदाबाद, बैंगलोर, दिल्ली, गाजियाबाद, गुंटूर, हैदराबाद, हुबली, इंदौर, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, नासिक, सूरत, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा जैसे शहरों में मेट्रो स्टोर संचालित करेगा।