musk
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. बिज़नेस के गलियारे से आ रही बड़ी खबर के अनुसार अब अरबपति कारोबारी एलन मस्‍क (Elon Musk) के ट्विटर (Twitter) के अधिग्रहण को लेकर अभी तक मामला साफ़ नहीं हुआ है। वहीं अब मस्‍क ट्विटर के साथ डील करेंगे या नहीं, इसे लेकर भी तमाम तरह की अटकलों से बाजार गर्म है। वहीं अब ट्विटर के एक बड़े बयान ने इन अटकलों को और भी हवा दी है। 

    दरअसल ट्विटर इंक (Twitter Inc) ने बीते शुक्रवार को कहा कि एलन मस्‍क द्वारा सोशल मीडिया फर्म के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के लिए प्रतीक्षा अवधि एचएसआर एक्‍ट (HSR Act) के तहत अब ख़त्म हो चुकी है। 

    वहीं रॉयटर्स के मुताबिक, ट्विटर ने यह भी कहा है कि इस डील को पूरा होना अब कीच बड़ी और विशिष्‍ट शर्तों के अधीन हैं, जिसमें टि्वटर के शेयर डोल्‍डर्स और नियामक की उचित अनुमति भी शामिल होती है है। 

    बता दें कि, HSR एक्ट या 1976 के हार्ट स्कॉट रोडिनो एंटीट्रस्ट इम्प्रूवमेंट एक्ट में पार्टियों को समीक्षा के लिए संघीय व्यापार आयोग और यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस एंटीट्रस्ट डिवीजन दोनों को बड़े लेनदेन की रिपोर्ट करने की भी आवश्यकता है। 

    गौरतलब है कि, एलन मस्‍क ने बीते कुछ दिनों पहले एक ट्वीट के जरिये बताया था कि ट्विटर इंक के लिए उनकी 44 अरब डॉलर की डील अस्थाई रूप से रोक दी गई है। साथ ही इसके पीछे मस्‍क ने ट्विटर के स्‍पैम और फेक अकाउंट का जिक्र किया था। वहीं कई शेयर डोल्‍डर्स ने एलन मस्क पर ट्विटर के शेयर की कीमतों को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ अदालत भी पहुंचे हैं।