Satya Nadella
Pic: Twitter

    नई दिल्ली.  अभी आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के CEO सत्या नडेला (Satya Nadella) के बेटे का दुखद निधन हो गया है। बता दें कि नडेला के 26 साल के बेटे जेन को जन्म से ही सेरेब्रल पाल्सी की बीमारी थी। वहीँ माइक्रोसॉफ्ट से मिली जानकारी के मतुाबिक, जेन का निधन बीते सोमवार सुबह हुआ है।

    वहीँ माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने एक ईमेल के जरिए अपने एग्जीक्यूटिव स्टाफ को बताया कि CEO सत्या नडेला के बेटे जेन (Zain) का निधन हो गया है। संदेश में एग्जीक्यूटिव्स से उनके परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए भी कहा गया है।

    बता दें कि नडेला लंबे समय से माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़े हैं और वे साल 1992 में एक युवा इंजीनियर के तौर पर कंपनी से जुड़े थे। इसके बाद उन्होंने काफी प्रगति की और आज वे इसी कंपनी के चेयरमैन के पद तक पहुंच गए हैं। 

    पता हो कि भारतीय मूल के सत्य नडेला का करियर और जीवन ऐसा है जिससे हर युवा उनसे प्रेरणा ले सकता है। नडेला का स्वप्नीला सफर ज्यादातर भारतीयों को आकर्षित भी करता है। यह सब उनकी मेहनत और लगन का नतीजा है कि आज वो दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी के CEO हैं। वे अमेरिका में एक बड़ी हस्ती हैं। साथ ही सालाना 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की उनकी कमाई है।